scriptथानागाजी गैंग रेप पीडि़त व उसके परिवार से मिले राहुल गांधी, जानिए दोनों के बीच क्या बात हुई | Conversation Between Rahul Gandhi And Thanagazi Gang Rape Victim | Patrika News

थानागाजी गैंग रेप पीडि़त व उसके परिवार से मिले राहुल गांधी, जानिए दोनों के बीच क्या बात हुई

locationअलवरPublished: May 17, 2019 09:39:21 am

Submitted by:

Hiren Joshi

थानागाजी गैंग रेप पीडि़त से मिलकर राहुल ने उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिया।

Conversation Between Rahul Gandhi And Thanagazi Gang Rape Victim

थानागाजी गैंग रेप पीडि़त व उसके परिवार से मिले राहुल गांधी, जानिए दोनों के बीच क्या बात हुई

अलवर/थानागाजी. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को थानागाजी गैंगरेप पीडि़ता से मिलने के लिए आए। कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच सुबह 10.15 बजे वे हैलीकॉप्टर से उतरे और 10.28 बजे सीधे पीडि़त परिवार के घर पहुंचे। वहां राहुल गांधी ने पीडि़त दम्पती से पहले अकेले में बात की, फिर कांग्रेस नेताओं को अंदर बुलाया। राहुल गांधी के पीडि़त परिवार से मिलने के दौरान मीडिया को वहां से दूर ही रखा गया था। पीडि़त परिवार ने राहुल गांधी से मुलाकात का विवरण पत्रिका से साझा किया। राहुल की पीडि़ता से हुई बात-
राहुल गांधी : पीडि़ता के सिर पर हाथ रखा और बोले, बहन मैं ही नहीं और पूरा इंडिया आपके साथ है। हिम्मत रखो आप हमें बताएं क्या करना है?
पीडि़ता : भइया, सभी गुनहगारों को फांसी होनी चाहिए।
राहुल : सभी गुनहगार पकड़े जा चुके हैं। आपके साथ न्याय होगा। आप बस हिम्मत रखें, क्योंकि आप जैसी बहनों की हिम्मत देश के लिए मिसाल होगी।
पीडि़ता : भावुक होकर, हमें इस घटना के बाद यहां रहना मुश्किल हो रहा है। रहा भी नहीं जा सकता। सरकार पुनर्वास करे और हम दोनों को नौकरी दी जाए।
राहुल : आप निश्चित रहें, अब यह हमारी चिंता है। बहुत जल्द सब व्यवस्था कर दी जाएगी।
इस बीच राहुल गांधी ने पीडि़ता के पति से बात की तो वह रोने लगा। राहुल ने उनकी पीठ थपथपाई और गले लगा लिया।
राहुल : यह बेहद दुखद घटना है। आपमें हिम्मत बहुत है। हौंसला रखो।
पीडि़ता का पति : राहुल गांधी को घटनाक्रम की जानकारी दी।
राहुल : ये बेहद दुखद है। मैं एक दिन पहले आना चाहता था, लेकिन खराब मौसम के कारण हैलीकॉप्टर उडऩे की अनुमति नहीं मिली।

15 मिनट बाद राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह को अंदर बुलाया। राहुल ने निर्देश दिए कि पीडि़त परिवार की मांगें पूरी हो। मुख्यमंत्री गहलोत ने पीडि़त दम्पती से कहा कि आप निश्चित रहें, सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। इस दौरान करीब 10 मिनट तक संवाद हुआ।
मेरे लिए यह राजनीतिक मुद्दा नहीं

राहुल गांधी ने कहा कि उनके लिए यह राजनीतिक मुद्दा नहीं है। वे यहां राजनीति करने नहीं आए। परिवार से मिलने आए हैं। एक लडक़ी के साथ गलत काम किया गया। पीडि़त परिवार ने व्यक्तिगत बातों के साथ न्याय जल्द दिलाने के लिए कहा है। पीडि़ता व परिवार को न्याय दिलाया जाएगा। दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो