scriptअलवर में दो समुदायों के बीच हुई फायरिंग व पथराव, छावनी में बदल गया अलवर का यह क्षेत्र | Firing and controversy between two communities in alwar | Patrika News

अलवर में दो समुदायों के बीच हुई फायरिंग व पथराव, छावनी में बदल गया अलवर का यह क्षेत्र

locationअलवरPublished: Jun 05, 2018 09:07:47 am

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर में युवती को भगा ले जाकर शादी करने पर दो समुदाय में विवाद हो गया। इसके बाद फायरिंग व पथराव हुआ। जिससे क्षेत्र छावनी में बदल गया।

Firing and controversy between two communities in alwar

अलवर में दो समुदायों के बीच हुई फायरिंग व पथराव, छावनी में बदल गया अलवर का यह क्षेत्र

रामगढ़. गांव मिलकपुर में युवती को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने के मामले में सोमवार को दो समुदायों में विवाद हो गया। इस दौरान एक समुदाय के लोगों के पथराव व फायरिंग करने से दूसरे पक्ष के सात जनों को चोटें आई, जिन्हें उपचार के लिए रामगढ़ के सामुदायिक चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्यामसिंह सहित कई थानों की पुलिस व लाइन से जाब्ता मौके पर पहुंचा और स्थिति को काबू में किया। शाम को पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश भी रामगढ़ पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ने बताया कि 30 मई को मिलकपुर निवासी एक युवती को समुदाय विशेष का एक शादीशुदा युवक बहला-फुसलाकर भगा ले गया। मामले में पीडि़त पक्ष की ओर से 2 जून को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। सोमवार को मामले में सर्वसमाज की बैठक हुई। इस दौरान घटना पर आक्रोश जताया गया। बाद में जब कुछ लोग एक शोक सभा में जाने लगे, तभी समुदाय विशेष के महिला-पुरुषों ने घरों की छत से पथराव शुरू कर दिया। पथराव में मिलकपुर निवासी फौजा सिंह, जिन्दी, मलकीत सिंह, संतोक सिंह, सरजीत कौर, रणजीत कौर सहित तेस्की सीकरी निवासी जगजीत सिंह को चोटें आई, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले में सन्तोकसिंह पुत्र हरदीतसिंह रायसिख ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
उधर, दूसरे पक्ष का आरोप है कि बैठक के बाद कुछ लोग नारेबाजी करते हुए उनके मोहल्ले में आए और पथराव किया। जिसमें हनीफ खां, तैयब खां, इस्लाम खां, पप्पू खां, जुम्मा खां, खुस्सा खां,लीला खां,इब्रा खां,साजिद खां,दाऊ खां, साहिद खां,ताहिर खां,साहिल खां,शिब्बू खां आदि को चोटें आई।
छावनी बना मिलकपुर

घटना के बाद पुलिस ने मिलकपुर सहित आस-पास के क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया। शाम को पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। मामले में पुलिस फायरिंग की बात से इनकार कर रही है।
दोनों पक्षों को भडक़ाने का प्रयास किया
प्रकरण कई दिन पुराना है, जिसका दोनों पक्ष मिलकर समाधान निकालने का प्रयास कर रहे थे। निजी स्वार्थ से प्रेरित कुछ लोगों ने दोनों पक्षों को भडक़ाने का प्रयास किया, जिसके कारण विवाद हुआ। ऐसे लोगों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।
राहुल प्रकाश
जिला पुलिस अधीक्षक अलवर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो