scriptसरिस्का वन क्षेत्र में पैसे लेकर दिखा रहे थे मगरमच्छ, पत्रिका ने उठाया मुद्दा, प्रशासन ने उठाया ये कदम | Forest Department Team Visit Illegal Crocodile Point On SIliserh Lake | Patrika News

सरिस्का वन क्षेत्र में पैसे लेकर दिखा रहे थे मगरमच्छ, पत्रिका ने उठाया मुद्दा, प्रशासन ने उठाया ये कदम

locationअलवरPublished: Mar 28, 2019 10:46:43 am

Submitted by:

Hiren Joshi

सिलीसेढ़ झील के पाल पर होटल बनाकर मगरमच्छ दिखाने वालों के खिलाफ जल्द कार्रवाई हो सकती है।

Forest Department Team Visit Illegal Crocodile Point On SIliserh Lake

सरिस्का वन क्षेत्र में पैसे लेकर दिखा रहे थे मगरमच्छ, पत्रिका ने उठाया मुद्दा, प्रशासन ने उठाया ये कदम

अलवर. सिलीसेढ़ की पाल पर बने होटल की पैमाइश करने बुधवार को सरिस्का प्रशासन की टीम पहुंची। टीम ने होटल परिसर की पैमाइश की और जमीन के मालिकाना हक की जानकारी ली। इस दौरान होटल परिसर में कुछ हिस्सा वन विभाग के मिलने की चर्चा रही। होटल के पास ही मगरमच्छ प्वाइंट है। लोगों का कहना है कि पैमाइश के दौरान मगरमच्छ प्वाइंट भी वन विभाग की जमीन में मिला। वहीं होटल का कुछ हिस्सा भी वन विभाग की जमीन पर बताया गया है। टीम ने पैमाइश कर मौका रिपोर्ट तैयार की। टीम में सर्वेयर, रेंजर व एसीएफ शामिल थे। उधर, सरिस्का के डीएफओ सेढूराम यादव का कहना है कि सिलीसेढ़ के पास होटल की पैमाइश को टीम भेजी थी। टीम की रिपोर्ट नहीं मिली है।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका में सरकार को पैसा देने वाले खाली हाथ, निजी होटल वाले मगरमच्छ दिखाकर कमा रहे पैसा शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया था। इसके बाद सरिस्का प्रशासन ने कार्रवाई कर होटल की जमीन की पैमाइश करने के निर्देश दिए। इस पर सरिस्का की टीम बुधवार को होटल परिसर पहुंची और पैमाइश की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो