scriptअलवर जंक्शन पर रेलवे ट्रैक में फिर हुआ फ्रैक्चर, इस माह चौथी बार हुआ फ्रैक्चर, टला बड़ा हादसा | Fourth Fracture In Railway Line Near Alwar Junction | Patrika News

अलवर जंक्शन पर रेलवे ट्रैक में फिर हुआ फ्रैक्चर, इस माह चौथी बार हुआ फ्रैक्चर, टला बड़ा हादसा

locationअलवरPublished: Nov 16, 2018 03:25:39 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Fourth Fracture In Railway Line Near Alwar Junction

अलवर जंक्शन पर रेलवे ट्रैक में फिर हुआ फ्रैक्चर, इस माह चौथी बार हुआ फ्रैक्चर, टला बड़ा हादसा

अलवर रेलवे स्टेशन के पास इस माह चौथी बार ट्रैक में फ्रैक्चर हो गया, वहीं इन सर्दियों में अलवर जंक्शन के समीप छठी बार रेलवे लाइन में फ्रैक्चर हुआ है। अलवर जंक्शन के पास रेलवे लाइन नंबर 1 व 2 को जोडऩे वाली रेलवे लाइन में आज सुबह अचानक फ्रैक्चर हो गया। सुबह 9.30 बजे इसकी सूचना मिलने पर रेलवे कर्मचारियों ने इंजीनियरिंग विभाग को मामले से अवगत कराया। इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर करीब 6 मीटर लंबी रेलवे लाइन बदली। करीब 3 घंटे अलवर से दिल्ली की तरफ जाने वाली ट्रेन है धीमी गति में निकाली गई। जबकि कुछ ट्रेनें प्रभावित रही।
अलवर जंक्शन के पास रेलवे लाइन के विद्युतीकरण कार्य में लगे कर्मचारी ने आज सुबह साढ़े 9 बजे के आसपास स्टेशन के आउटर पर रेलवे लाइन नंबर 1 व 2 को जोडऩे वाली रेलवे लाइन में फ्रैक्चर देखा। उसने तुरंत इसकी सूचना अपने रेलवे के व्हाट्सएप ग्रुप में डाली व उसकी फोटो भी शेयर की।
इसके बाद रेलवे में हडक़ंप मच गया। रेलवे के जयपुर कंट्रोल रूम से मामले की सूचना अलवर जंक्शन पर दी गई। अलवर जंक्शन स्टेशन मास्टर ने तुरंत फ्रैक्चर के बारे में इंजीनियरिंग विभाग को बताया। कुछ देर बाद इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर काम शुरू किया। इंजीनियर विभाग के कर्मचारी ने बताया कि करीब 6 मीटर लंबी रेलवे लाइन बदली गई है। रेलवे लाइन ठीक करने का काम करीब 3 घंटे तक चला इस दौरान अलवर से दिल्ली की तरफ जाने वाली ट्रेनों को 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से निकाला गया तो वहीं इस दौरान अलवर से दिल्ली जाने वाली आला हजरत एक्सप्रेस जयपुर खैरथल एक्सप्रेस सहित कुछ ट्रेनें प्रभावित रही रेलवे के कर्मचारी ने बताया कि अगर समय रहते इसकी सूचना नहीं मिलती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इंजीनियरों का कहना है कि सर्दियों के समय में रेलवे लाइन में फ्रैक्चर होने के मामले सामने आते हैं। दरअसल सर्दी के समय में रेलवे की लाइन अकड़ जाती है। ऐसे में उस पर भार पडऩे से फ्रैक्चर होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो