scriptLok Sabha Election 2024 : अलवर के हरसौली में अमित शाह का एलान, मोदी जी को तीसरी बार बनाना है पीएम | Lok Sabha Election 2024 Alwar Lok Sabha Seat Harsauli Bhupendra Yadav Amit Shah Announcement Modi ji has to be made PM for Third Time | Patrika News
अलवर

Lok Sabha Election 2024 : अलवर के हरसौली में अमित शाह का एलान, मोदी जी को तीसरी बार बनाना है पीएम

Lok Sabha Election 2024 : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को अलवर लोकसभा क्षेत्र के किशनगढ़बास के हरसौली में भाजपा उम्मीदवार भूपेंद्र यादव के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, इस बार 400 पार करना है। भूपेंद्र यादव को जिताकर भेजना है। राहुल गांधी पर अमित शाह ने तंज करते हुए कहा, 20 बार लांचिंग हुई पर फेल हो गई।

अलवरApr 13, 2024 / 06:11 pm

Sanjay Kumar Srivastava

amit_shah_1.jpg

Amit Shah in Alwar

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 की वोटिंग को अब गिने चुने दिन ही रह गए हैं। अलवर में 17 अप्रेल को चुनाव प्रचार थम जाएगा। अलवर में पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज राजस्थान के दौरे पर हैं। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार भूपेंद्र यादव के समर्थन में अलवर में चुनावी सभा की। कांग्रेस के ललित यादव से उनका सीधा-सीधा मुकाबला है। कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव मुंडावर के मौजूदा विधायक हैं। अमित शाह ने आज शनिवार को अलवर लोकसभा क्षेत्र के किशनगढ़बास के हरसौली में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा इस बार 400 पार करना है। भूपेंद्र यादव को जिताकर भेजना है। ये वीरों की धरती है। कांग्रेस ने ओआरओपी का वादा पूरा नहीं किया है। कांग्रेस ने राम मंदिर के मुद्दे को लटकाए रखा वहीं राम मंदिर के निमंत्रण को भी ठुकराया। मोदी जी को तीसरी बार पीएम बनाना है। 10 साल में कई असंभव काम हुए हैं। 10 साल का मोदी के पास रिकॉर्ड और 25 साल की प्लानिंग है, इसलिए मोदी जी को चुनना है।



केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का फोकस अलवर संसदीय क्षेत्र की सभी आठों विधानसभा सीटों पर तो होगा ही, पर खास फोकस तिजारा, किशनगढ़बास और मुंडावर सीट पर रहेगा। वजह साफ है किशनगढ़बास और मुंडावर विधानसभा सीट पर फिलहाल कांग्रेस का कब्जा है। तिजारा विधानसभा सीट भाजपा के कब्जे में तो है, लेकिन राजनीति के जानकारों का मानना है कि यहां भाजपा को उतना ही जोर लगाना पड़ेगा, जितना पिछले विधानसभा चुनाव मेें लगाया था। थोड़ी सी ढिलाई भी पार्टी को सियासी नुकसान पहुंचा सकती है। भाजपा चाहती है कि इन सीटों के परम्परागत वोट बैंक के साथ ही अन्य वर्गों को भी अपनी तरफ खींचा जाए।

यह भी पढ़ें – पीटीईटी को लेकर बड़ा अपडेट, टीचर बनना है तो चूके नहीं, अब आवेदन की है यह लास्ट डेट



अलवर लोकसभा सीट पर लगातार दो बार से भाजपा का प्रत्याशी विजय दर्ज कर रहा है। इस बार भाजपा की रणनीति इस लोकसभा सीट पर हैट्रिक लगाने का प्रयास है। कांग्रेस ने अलवर लोकसभा सीट से ललित यादव को मैदान में उतार है। साथ ही फजल हुसैन यहां से बसपा के उम्मीदवार हैं। अलवर लोकसभा सीट के लिए वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। मतगणना 4 जून को होगी।



इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री अमित शाह 14 अप्रैल को बीकानेर में केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी अर्जुन राम मेघवाल के समर्थन में जनसभा करेंगे। इसके बाद अमित शाह 16 और 17 अप्रैल का फिर राजस्थान दौरे पर रहेंगे। इस दौरान 15 अप्रेल को जयपुर में रोड शो होगा। इसके अगले दिन जयपुर में ही पार्टी की चुनावी तैयारियों को लेकर बैठक प्रस्तावित है। इसके बाद इसी दिन अमित शाह का नागौर दौरे भी प्रस्तावित है। शाह यहां भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा में समर्थन में भी रोड शो और सभा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – डोटासरा व गहलोत को ईडी जल्द करेगी गिरफ्तार, मदन दिलावर के इस बयान से लोग चौंके, जानें क्या है माजरा

Home / Alwar / Lok Sabha Election 2024 : अलवर के हरसौली में अमित शाह का एलान, मोदी जी को तीसरी बार बनाना है पीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो