scriptLokasbha Election 2019 : अलवर लोकसभा सीट पर आज से शुरु होगी संसद की दौड़, यह रहेगा चुनावी कार्यक्रम | Loksabha Election 2019 : Alwar Loksabha Seat Election Schdule | Patrika News

Lokasbha Election 2019 : अलवर लोकसभा सीट पर आज से शुरु होगी संसद की दौड़, यह रहेगा चुनावी कार्यक्रम

locationअलवरPublished: Apr 10, 2019 11:00:32 am

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर से संसद की दौड़ बुधवार से शरु हो जाएगी। वहीं आचार संहिता की पालना के लिए विशेष प्रबंधन किया गया है।

Loksabha Election 2019 : Alwar Loksabha Seat Election Schdule

Lokasbha Election 2019 : अलवर लोकसभा सीट पर आज से शुरु होगी संसद की दौड़, यह रहेगा चुनावी कार्यक्रम

अलवर. लोकसभा चुनाव के लिए अलवर संसदीय क्षेत्र में बुधवार को अधिसूचना जारी होगी, इसके साथ ही प्रत्याशियों के बीच संसद में पहुंचने की दौड़ शुरू हो जाएगी।
अधिसूचना जारी होते ही नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नामांकन 18 अप्रेल तक कार्यालय दिवस में सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक प्रस्तुत किए जा सकेंगे। इस दौरान 13, 14 व 17 अप्रेल को अवकाश की वजह से प्रत्याशी नामांकन प्रस्तुत नहीं कर सकेंगे।
प्रत्याशी समेत पांच को ही प्रवेश

जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह ने नामांकन के दौरान कानून व्यवस्था एवं आदर्श आचार संहिता की पालना सख्ती से कराने के निर्देश दिए हैं। इन आदेशों के तहत कलक्ट्रेट परिसर के लादिया गेट, जगन्नाथ मन्दिर गेट एवं महल चौक गेट पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी के साथ पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहेगा। नामांकन दाखिल करने के समय कक्ष में केवल पांच व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। इनमें एक स्वयं प्रत्याशी व चार अन्य व्यक्ति शामिल होंगे। इसके अलावा अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट द्वितीय कार्यालय कक्ष के बाहर बरामदे में बेरिकेडिंग लगाने
तथा रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय की 100 मीटर की परिधि में नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशी के साथ तीन से अधिक वाहन नहीं जा सकेंगे।
22 तक नाम वापसी

नामांकन पत्रों की 20 अप्रेल को जांच होगी। 22 अप्रेल को नाम वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 6 मई को होगा। मतगणना 23 मई को होगी। 27 मई को लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो