script

नए सांसद से हैं अलवर को बहुत सी उम्मीदें

locationअलवरPublished: May 25, 2019 12:32:45 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर लोकसभा क्षेत्र से नव निर्वाचित सांसद बालक नाथ से अलवर वासियों को बहुत उम्मीद है। अलवर जिले में बहुत सी समस्याएं हैं जिनका समाधान किया जाना चाहिए और यहां बहुत सी अन्य सुविधाओं का विस्तार होना आवश्यक है। अलवर जिले में कौनसी समस्याएं हैं जिनका समाधान हो, इसको लेकर पत्रिका ने मतदाताओं से बातचीत की। इस विषय पर लोगों का कहना था कि अलवर जिले के विकास को नए आयाम की आवश्यकता है।

New Parliamentarian Alwar has many hopes

नए सांसद से हैं अलवर को बहुत सी उम्मीदें

अलवर लोकसभा क्षेत्र से नव निर्वाचित सांसद बालक नाथ से अलवर वासियों को बहुत उम्मीद है। अलवर जिले में बहुत सी समस्याएं हैं जिनका समाधान किया जाना चाहिए और यहां बहुत सी अन्य सुविधाओं का विस्तार होना आवश्यक है। अलवर जिले में कौनसी एेसी समस्याएं हैं जिनका समाधान हो, इसको लेकर पत्रिका ने मतदाताओं से बातचीत की। इस विषय पर लोगों का कहना था कि अलवर जिले के विकास को नए आयाम की आवश्यकता है। इसको लेकर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया इस प्रकार व्यक्त की।

पानी की समस्या का स्थाई समाधान हो-
अलवर जिले में सबसे बड़ी समस्या पानी की है जिसके कारण लोग परेशान हो रहे हैं। ग्रामीण ही नहीं शहरी क्षेत्र में आए दिन विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। पूरा जिला डार्कजोन में है जिसके कारण पीने का पानी भी नहीं मिल पा रहा है। इसको लेकर व्यापक कार्य योजना बनाए जाने की आवश्यकता है।

-सी.पी. अरोड़ा, व्यवसायी, अलवर।
मेडिकल कॉलेज खुले-
अलवर जिले में ८०० करोड़ की लागत से बना हुआ ईएसआई मेडिकल कॉलेज कोई काम नहीं आ रहा है जिसमें मात्र डिस्पेंसरी ही चल रही है। इसको देखते हुए इसे नए सिरे से शुरू किया जाना आवश्यक है। जिला मुख्यालय पर भी मेडिकल कॉलेज खुले।
-डॉ. अमित गुप्ता, चिकित्सक।

अलवर जिले में पर्यटन विकास की बहुत संभावना है। यहां इतने बड़े मंदिर व एेतिहासिक स्थल है जिनको देखने काफी पर्यटक आते हैं। इसको लेकर केन्द्र सरकार यहां के पर्यटक स्थलों को विकसित करें और अलवर को पर्यटक मानचित्र पर लाया जाए।
-संजय सिंह चौहान, व्यवसायी।
जिले में रोजगार के अवसर बढ़ाए जाने चाहिए। यहां उद्योगों में स्थानीय युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रयास तेज किए जाए। अलवर में नए उद्योग आए तो यहां रोजगार के अवसर बढ़ सकते हैं।
-रामजीलाल दुहार, राजगढ़
अलवर जिला दिल्ली और जयपुर के मध्य में स्थित है। यहां यातायात के संसाधनों का अब भी अभाव है। यहां दिल्ली और जयपुर के मध्य और ट्रेन चलाई जानी चाहिए जिससे यहां का विकास तेज हो सके।
-शिवा यादव, युवा
अलवर जिले के विकास की आगामी कार्ययोजना बननी चाहिए जिसको सभी लोग मिलकर तैयार करें। अलवर में विकास की संभावनाएं बहुत हैं जिसके लिए राज्य व केन्द्र सरकार को मिलकर काम करना चाहिए। नए सांसद इसके लिए कार्य करें।
-मोहन जैफ, समाजसेवी

अलवर में अपराधों की संख्या निरन्तर बढ़ रही है। अपराधों की रोकथाम के लिए समाज में जागरुकता के साथ पुलिस के ढांचे में भी बदलाव किया जाए, इसको लेकर कार्य किया जाए।
-रामचन्द्र सैनी, राजगढ़।
अलवर जिले में एयरपोर्ट की आवश्यकता है जिससे यहां पर्यटक आसानी से आ सके। इसके लिए पूर्व में प्रयास किए गए हैं जिनको क्रियान्वित किया जाए।
-बृजेश्वरी भार्गव, शिक्षाविद्, अलवर।

ट्रेंडिंग वीडियो