राजस्थान के वाहनों के दिल्ली में प्रवेश को लेकर पुलिस कमिश्नर ने दिए सख्त आदेश, इस दिन नहीं होगी एंट्री

जयपुर-दिल्ली हाइवे पर 24 घंटे में 30 से 32 हजार वाहन गुजरते हैं, लेकिन इस दिन एंट्री नहीं होगी।

By: Hiren Joshi

Published: 19 Jan 2019, 10:01 AM IST

अलवर. जयपुर-दिल्ली हाइवे पर बड़े वाहनों की एंट्री बैन रहेगी। जयपुर-दिल्ली नेशनल हाइवे से अगले सप्ताह 22 और 25 जनवरी की रात से अगले दिन दोपहर 12 बजे तक दिल्ली में कॉमर्शियल वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। दिल्ली में गणतंत्र दिवस की रिहर्सल और मुख्य आयोजन के कारण ऐसा किया गया है। इसके लिए दिल्ली पुलिस के उच्चाधिकारियों ने राजस्थान पुलिस को निर्देश दिए हैं।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने मंगलवार को बॉर्डर मीटिंग ली। जिसमें दिल्ली, हरियाणा, उत्तरप्रदेश और राजस्थान के पुलिस अधिकारी शामिल हुए। राजस्थान से अलवर जिला पुलिस अधीक्षक, भरतपुर जिला पुलिस अधीक्षक और जयपुर से डीआईजी सिक्योरिटी ने भाग लिया। बैठक में अंतरराज्यीय अपराध और अपराधी गिरोह के खिलाफ कार्रवाई पर चर्चा की गई।

साथ ही दिल्ली में 26 जनवरी के गणतंत्र दिवस समारोह की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कार्ययोजना तैयार कर दिशा-निर्देश दिए गए। कार्ययोजना के मुताबिक दिल्ली में 23 जनवरी को गणतंत्र दिवस की फाइनल रिहर्सल और 26 जनवरी को मुख्य आयोजन होगा। सुरक्षा व ट्रैफिक इंतजामों के तहत 22 जनवरी की रात 12 बजे से 23 जनवरी की दोपहर 12 बजे तथा 25 जनवरी की रात 12 बजे से 26 जनवरी की दोपहर 12 बजे तक दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश पूर्णतया बंद रहेगा। इस निर्धारित समयावधि में दिल्ली-जयपुर नेशनल हाइवे से भारी वाहनों को दिल्ली में प्रवेश नहीं देने के लिए राजस्थान पुलिस को निर्देश दिए गए हैं।

24 घंटे में निकलते हैं 30 से 32 हजार वाहन

जयपुर-दिल्ली नेशनल हाइवे पर शाहजहांपुर स्थित टोल प्लाजा के प्रबंधक जावेद कुरैशी ने बताया कि शाहजहांपुर टोल नाके से 24 घंटे में करीब 30 से 32 हजार वाहन गुजरते हैं। जिसमें 20-25 हजार भारी वाहन और 10 से 12 हजार अन्य चौपहिया वाहन शामिल हैं।

हाइवे पर भारी वाहनों को रोकेंगे

गणतंत्र दिवस के कारण 22 और 25 जनवरी की रात 12 बजे से अगले दिन दोपहर 12 बजे तक जयपुर-दिल्ली हाइवे से दिल्ली में प्रवेश करने वाले कॉमर्शियल वाहनों पर रोक रहेगी। इसके लिए रात 11 बजे बाद से ही हाइवे पर वाहनों को रोकना शुरू कर दिया जाएगा। जयपुर के शाहपुरा और अलवर, नीमराणा, भिवाड़ी आदि ट्रांसपोर्ट यूनियनों से सम्पर्क कर वाहनों के प्रवेश को रोका जाएगा।
- राजीव पचार, जिला पुलिस अधीक्षक, अलवर।

Show More
Hiren Joshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned