scriptथानागाजी गैंगरेप से पूरे विश्व में बनी नकारात्मक तस्वीर, अब थानागाजी की पायल ने विश्व में ऊंचा किया नाम | Payal Jangid Change Image Of Thanagazi After Getting Changemaker Award | Patrika News

थानागाजी गैंगरेप से पूरे विश्व में बनी नकारात्मक तस्वीर, अब थानागाजी की पायल ने विश्व में ऊंचा किया नाम

locationअलवरPublished: Sep 26, 2019 10:18:59 am

Submitted by:

Lubhavan

Payal Jangid Latest News : पायल जांगिड़ थानागाजी की रहने वाली है, पायल ने विश्व में थानागाजी की तस्वीर बदल दी है।

Payal Jangid Change Image Of Thanagazi After Getting Changemaker Award

थानागाजी की गैंगरेप से पूरे विश्व में बनी की नकारात्मक तस्वीर, अब थानागाजी की पायल जांगिड़ ने विश्व में ऊंचा किया नाम

अलवर. Payal Jangid Latest News : पायल जांगिड़ ( Payal Jangid ) को अमरीका में विश्व स्तरीय चेंजमेकर ( Payal Jangid Changemaker Award ) अवार्ड से नवाजे जाने पर उनके माता-पिता गर्व से फूले नहीं समा रहे। पायल के पिता पप्पूराम जांगिड़ का कहना है कि वैसे तो हमारी बिटिया का नाम पायल, लेकिन उपलब्धियों के चलते वह अब भारत के माथे की बिंदिया बन गई है।
पिता पप्पूराम जांगिड़ ने बताया कि उनकी बेटी ने अलवर जिले का ही नहीं, पूरे देश का नाम रोशन किया है। पेशे से कारपेंटर पप्पूराम ने कहा कि पायल की लगन देखकर उन्हें विश्वास था कि वह एक दिन जरूर कुछ बड़ा करेगी। पायल ने उनके विश्वास को आज सच में साबित कर दिया है।
सम्मानित होने के फोटो वीडियो देखे तो छलक पड़े आंसू

पप्पूराम के परिवार में टीवी और मोबाइल नहीं है, उन्हें पायल के सम्मानित होने की केवल सूचना थी। पत्रिका संवाददाता ने जब उन्हें पायल के सम्मानित होते हुए फोटो-वीडियो दिखाए तो उनकी आंखें भर आई। पायल की मां राजू देवी ने कहा कि हमारी बेटी ने सराहनीय कार्य किया है, वह चाहती है कि अब गांव की हर बेटी पढ़े और परिजनों का नाम रोशन करे।
अब परिवार ने माना बड़ी भूल कर रहे थे

पायल के परिजनों ने कहा कि वे बेटी का बाल विवाह कर बड़ी भूल कर रहे थे, उन्हें इस गलती का अब एहसास हुआ है। पायल की मां राजू देवी ने कहा कि उनकी बेटी गांवों में घूमती थी तो उन्हें डर लगता था, लेकिन सुमेधा कैलाश ने उन्हें समझाया, अब वे बेटी का उसके हर कार्य में साथ देती है।
बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है पायल

पायल जांगिड़ बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है और उसकी दो बहनें व एक भाई है। पायल की बहन बबली ने कहा कि उसकी बहन ने उसका भी विवाह रुकवाया था, अब वे पढ़ाई पर ध्यान लगा रही हैं। पायल के परिजनों ने बताया कि पायल 28 या 29 तारीख को वापस घर आएगी, उन्हें पायल के आने का बेसब्री से इंतजार है।
कुछ माह पूर्व अलवर का थानागाजी गैंगरेप की घटना के बाद नकारात्मक सुर्खियों में था, लेकिन पायल जांगिड़ ने विश्व पटल पर पहचान बनाई और बड़ी उपलब्धि हासिल कर थानागाजी का नाम रोशन किया है। जिस थानागाजी में कुछ दरिंदों ने बेटी की असमत लूटी, अब बेटी ने ही थानागाजी का नाम भारत देश ही नहीं अमरीका तक ऊंचा कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो