scriptRajasthan Election 2018 : अलवर में इन दिग्गजों के नाम पर भाजपा मौन, कट भी सकता है इनका टिकट | Raj Election 2018 : BJP May Cut Ticket Of Some Ministers From Alwar | Patrika News

Rajasthan Election 2018 : अलवर में इन दिग्गजों के नाम पर भाजपा मौन, कट भी सकता है इनका टिकट

locationअलवरPublished: Nov 13, 2018 09:35:03 am

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Raj Election 2018 : BJP May Cut Ticket Of Some Ministers From Alwar

Rajasthan Election 2018 : अलवर में इन दिग्गजों के नाम पर भाजपा मौन, कट भी सकता है इनका टिकट

लंबे इंतजार के बाद भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची रविवार रात जारी की, लेकिन इस सूची की खास बात जिले में पार्टी के दिग्गज नेताओं के नाम गायब रहे। पहली सूची में जिले के दोनों कबीना मंत्रियों व मंत्री का दर्जा प्राप्त दोनों नेताओं के नाम शामिल नहीं किए गए। फिलहाल पार्टी नेता इन दिग्गजों के नाम पर चुप्पी साधे हुए हैं। दिग्गजों के नाम घोषित करने में हो रही देरी ने उनके टिकट कटने की चर्चाओं को भी बल दिया है।
विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जिले में तीन विधानसभा क्षेत्रों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है। इनमें जिन तीन सीटों पर नाम घोषित किए गए हैं, उनमें किसी भी नाम को अप्रत्याशित तो नहीं माना जा सकता, लेकिन पहली सूची में जिले से केबिनेट मंत्री हेमसिंह भडाणा व डॉ. जसवंत सिंह यादव, केबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त डॉ. रोहिताश्व शर्मा, राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त संदीप यादव आदि नेताओं का नाम लोगों के लिए अचरज भरा रहा। इन चारों दिग्गज नेताओं की ओर से टिकट की मांग की गई थी तथा इन नेताओं के मुख्यमंत्री समेत अन्य बड़े नेताओं से अच्छे सम्बन्ध रहे हैं। इसके अलावा अलवर नगर विकास न्यास चेयरमैन देवीसिंह शेखावत व नगर परिषद भिवाड़ी के चेयरमैन संदीप दायमा का नाम भी टिकट मांगने वालों की सूची में शामिल था, लेकिन इन नेताओं के नाम भी पार्टी की सूची में शामिल नहीं किए गए।
टिकट को लेकर बड़े नेताओं में खींचतान

भाजपा में जिले में सुलझी तीन सीटों पर तो प्रत्याशी घोषित कर दिए, लेकिन आठ सीटों पर प्रत्याशियों का चयन अभी अटका हुआ है। पार्टी सूत्रों के अनुसार इन आठ सीटों पर टिकट को लेकर बड़े नेताओं में एक राय नहीं बन पा रही है। पार्टी की कोर कमेटी के सदस्य इन नामों पर बंटे हुए हैं। पहली सूची में अलवर जिले के ज्यादा नाम शामिल नहीं हो पाने का कारण किसी न किसी बड़े नेता की ओर से इन नामों पर वीटो करना माना जा रहा है। बड़े नेताओं के बीच खींचतान का ही नतीजा जिले के इन दिग्गज नेताओं में फिलहाल कई नाम कटने वाली सूची में दर्ज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो