script

रेलवे बेहद कम शुल्क में देने जा रहा यह खास सुविधा, आम आदमी के लिए है बेहद उपयोगी

locationअलवरPublished: Dec 21, 2018 11:21:41 am

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Rajasthan Railway Giving Facility Of Travel In AC Coach With Less Fare

रेलवे बेहद कम शुल्क में देने जा रहा यह खास सुविधा, आम आदमी के लिए है बेहद उपयोगी

अलवर. कम दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को 26 ट्रेनों में यात्रा करने के लिए साधारण किराए में द्वितीय शयनयान श्रेणी के कोच में बैठकर जाने की सुविधा मिलेगी। इन ट्रेनों में शयनयान श्रेणी के कोच को कुर्सीयान साधारण श्रेणी टिकट वाले यात्रियों के लिए उपलब्ध किया गया है। जिसमें किराया भी कम रहेगा। इन ट्रेनों में उदयपुर सिटी-खुजराहो एक्सप्रेस में एस 8 एवं एस 9 कोच को व जयपुर इलाहबाद एक्सप्रेस में एस 8 कोच स्टेशन के बीच डि रिजवर्ड कराने की सहूलियत दी है। इनके अलावा कुल 26 ट्रेन हैं जिनमें यह सुविधा शुरू की है।
शताब्दी में चेयरकार बढ़ाई

अतिरिक्त यात्री भार को देखते हुए रेलवे की ओर से नई दिल्ली-दौराई अजमेर शताब्दी एक्सप्रेस में एक वातानुकूति चेयरकार डिब्बा बढ़ाया गया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि उक्त ट्रेन में 21 दिसम्बर से 15 जनवरी तक यह व्यवस्था लागू रहेगी।
कोहरे के कारण ट्रेनें लेट

कोहरे के कारण अब ट्रेनें और देर से आने लगी है। खासकर पैसेंजर ट्रेन कई घण्टे देरी से पहुंच रही है। गुरुवार को सबसे अधिक देरी से मथुरा भिवाणी पैसेंजर ट्रेन करीब पांच घण्टे देर से पहुंची। इसी तरह हिसार-जयपुर पैसेंजर भी करीब तीन घण्टे देर से रही। जयपुर-मथुर पैसेंजर भी पौने दो घण्टे देर से आई। गुरुवार को जयपुर-खैरथल ट्रेन खैरथल तक पहुंची। इससे पहले दो दिन तक यह ट्रेन अलवर तक ही चली थी।

ट्रेंडिंग वीडियो