scriptसचिन पायलट ने कांग्रेस नेताओं को दिए थे लोकसभा चुनाव की तैयारियों के निर्देश, लेकिन इन्होंने की विधानसभा चुनाव की चर्चा | Ramgarh Assembly Election Discussion In Alwar Congress Meeting | Patrika News

सचिन पायलट ने कांग्रेस नेताओं को दिए थे लोकसभा चुनाव की तैयारियों के निर्देश, लेकिन इन्होंने की विधानसभा चुनाव की चर्चा

locationअलवरPublished: Jan 14, 2019 05:14:51 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

प्रत्याशी का पैनल तैयार करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अलवर में विधानसभा चुनावों की चर्चा होती रही।

Ramgarh Assembly Election Discussion In Alwar Congress Meeting

सचिन पायलट ने अपने नेताओं को दिए थे लोकसभा चुनाव की तैयारियों के निर्देश, लेकिन इन्होंने की विधानसभा चुनाव की चर्चा

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने पार्टी के नेताओं व पदाधिकारियों को लोकसभा चुनाव के लिए पैनल तैयार करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अलवर में रामगढ़ चुनाव को लेकर चर्चा होती रही। जिला कांग्रेस कमेटी की फूलबाग में बैठक हुई, लेकिन इसमें लोकसभा चुनाव प्रत्याशी के पैनल पर चर्चा तक नहीं हुई। पूरे समय बैठक में रामगढ़ विधानसभा चुनाव की रणनीति पर ही चर्चा होती रही, लेकिन लोकसभा चुनाव को लेकर किसी भी पार्टी नेता व पदाधिकारी ने कुछ नहीं कहा। जबकि पिछले दिनों ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पत्र भेजकर सभी जिला कांग्रेस कमेटी को 13 जनवरी को बैठक कर लोकसभा चुनाव के लिए पैनल तैयार करने के निर्देश दिए थे।
कांग्रेस ने प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। इन्ही तैयारियों के तहत रविवार को जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से बैठक आयोजित कर अपने लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशियों का पैनल तैयार करना था। इस बैठक में पार्टी के जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी, चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशी समेत ब्लॉक स्तर के पदाधिकारियों की सहभागिता होनी थी। प्रदेश में ज्यादातर जिलों में बैठकों का आयोजन हुआ और आगामी लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी के पैनल पर चर्चा भी हुई।
अलवर जिले में नहीं हुई चर्चा

कांग्रेस की बैठक अलवर में भी हुई, लेकिन इसमें रामगढ़ चुनाव में पार्टी की ओर से अपनाई जाने वाली रणनीति पर ही चर्चा होती रही। इस बैठक में रामगढ़ चुनाव प्रभारी एवं राज्य के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, जिला प्रभारी मंत्री ममता भूपेश, श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली, सांसद डॉ. करणसिंह यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह, एआईसीसी के सचिव जुबेर खां, संजय बापना समेत कई अन्य बड़े नेता व पदाधिकारी शामिल हुए, लेकिन चर्चा रामगढ़ चुनाव के इर्द-गिर्द ही घूमती रही। पूरी बैठक में लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी पैनल पर किसी नेता ने कोई चर्चा नहीं की। जबकि जिला कांग्रेस कमेटी से लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों का पैनल तैयार कर पीसीसी को भेजना था।
पैनल तैयार कर लिया

पीसीसी अध्यक्ष के निर्देशानुसार रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी का पैनल तैयार कर लिया गया है। पैनल तैयार करने के लिए पीसीसी की गाइड लाइन के अनुसार पार्टी नेता व पदाधिकारियों से चर्चा की गई है।
टीकाराम जूली, कांग्रेस जिलाध्यक्ष एवं श्रम राज्य मंत्री।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो