scriptराहत की खबर : कोरोना से पीडि़त की माता सहित सभी दस लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई | Relief news: The report of all ten people, including the mother of th | Patrika News

राहत की खबर : कोरोना से पीडि़त की माता सहित सभी दस लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई

locationअलवरPublished: Apr 01, 2020 09:47:52 pm

Submitted by:

Kailash

राहत की खबर : कोरोना से पीडि़त की माता सहित सभी दस लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई

राहत की खबर : कोरोना से पीडि़त की माता सहित सभी दस लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई

राहत की खबर : कोरोना से पीडि़त की माता सहित सभी दस लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई


मिलकपुर में मेडिकल छात्र के कोरोना पॉजिटिव का मामला
गांव से आधा दर्जन से अधिक लोगों को भेजा क्वारंटाइटन सेंटर
९ गांवों में ७० टीमे जुटी है घर घर सर्वे कार्य में
गांव की सीमा सील कर पुलिस जाप्ता तैनात
बहरोड़. क्षेत्र के ग्राम मिलकपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गांव सहित आसपास के तीन किमी क्षेत्र के ९ गांवों में ७० टीमों का सर्वे कार्य जारी है। गांव में कफ्र्यू लगा कर प्रशासन ने संदिग्ध ६ लोगों को बुधवार को हाइवे पर दूघेड़ा के पास होटल राजमहल में बनाए गए क्वारंटाइटन सेंटर में रखा गया है। अलवर जांच के लिए भेजे गए निकट सम्पर्क के १० लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद प्रशासन सहित क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली। उन सभी लोगों को भी अगले १४ दिन के लिए क्वारंटाइटन सेंटर मे रखा जाएगा। बीसीएमचओ डॉ.पीएम मीणा ने बताया कि गांव सहित आसपास के ९ गांवों में सर्वे कार्य जारी है। बुधवार को गांव से छह लोगों को क्वारंटाइटन सेंटर भेजा गया है जो भी संदिग्ध मिलेगा उसको भी क्वारंटाइटन सेंटर भेजा जाएगा। जिसकी जांच की आवश्यकता होगी उसको अलवर भेजा जाएगा। टीमें गांव में सर्वेकर जुकाम, बुखार,खांसी के मरीजों की जांच कर रहे है। गांव में दवा छिड़काव किया जा रहा है। पुलिस प्रशासन की और से गांव को सील कर बाहरी लोगों के आवागमन पर पूरी तरह रोक लगा रखी है। गांव में लोग घरों में रहने से सन्नाटा छा रहा है। पुलिस प्रशासन और चिकित्सा विभाग के अलावा कोई नजर नहीं आ रहा है। राजमहल होटल के जीएम महताब सिंह यादव ने बताया कि क्वारंटाइटन सेंटर पर आवश्यक व्यवस्थाए कर प्रशासन द्वारा लाए संदिग्धों को ठहराने का कार्य शुरू कर दिया गया है।
……………………
गांव में प्रशासन एक कॉल पर घर तक पहुंचाएगा सामान
…………………………..
क्षेत्र के मिलकपुर गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद उपखंड प्रशासन ने गांव में जहां मंगलवार को गांव को सेनेटाइज करते हुए लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है। वहीं प्रशासन ने पूरे गांव में बुधवार को कंट्रोल रूम के नम्बर बताकर किसी भी सामान की जरूरत होने पर ग्रामीण कंट्रोल रूम में सम्पर्क कर अपनी जरूरत का सामान मंगा सकेंगे। ऐसी व्यवस्था लागू कर दी है। तहसीलदार रोहिताश पारीक ने बताया कि पूरे गांव में प्रशासन द्वारा कन्ट्रोल रूम के नम्बर की घोषणा करवा दी गई है। जिस भी ग्रामीण को किसी सामान की जरूरत होगी प्रशासन वह सामान सम्बंधित व्यक्ति के घर तक पहुंचाएगी। प्रशासन ने होम डिलीवरी के लिए शहर में स्थित विभिन्न सामान की दुकानों को अधिकृत किया है। जहां से मिलकपुर गांव में जरूरत का सामान पहुंचेगा।
……………………….
रोजाना चालीस से अधिक घरों में किया जा रहा है सर्वे
………………..
क्षेत्र के मिलकपुर गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जहां पर पुलिस प्रशासन ने पूरे गांव को सील किया हुआ है वहीं चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने प्रत्येक दिन चालीस से पचास घरों में सर्वे किया जा रहा है। चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि विभाग ने प्रत्येक घर में लोगों की जांच की जा रही है। जिससे पता लगाया जा सके कि कोरोना पॉजिटिव युवक किन किन लोगों के सम्पर्क में आया था और वह भी संदिग्ध है क्या। जिसको लेकर विभाग की 70 से अधिक टीम पिछले दो दिन से लगातार गांव में रहकर कार्य कर रही है। बीसीएमएचओ डॉ. पीएम मीणा ने बताया कि मिलकपुर गांव में विभाग की 70 टीमों ने घर घर जाकर सर्वे किया जा रहा है। विभाग ने प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग का काम किया जा रहा है। वहीं ग्रामीणों को होम आइसोलेशन में रहने को लेकर दिशा निर्देश दिए जा रहे है।
…………………………
फिलीपिंस से आए छात्र है रडार पर
………………..
स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार से विशेष अभियान चला कर हाल ही में फिलीपिंस से आए मेडिकल छात्रों को निगरानी में लेकर उनको क्वारंटाइटन सेंटर भेजा जा रहा है। क्योंकि यह होम आइसोलेशन की पालना नहीं कर रहे थे। अभी मेडिकल छात्राओं को क्वारंटाइटन सेंटर के बजाए घर पर ही रहने की छूट है।
…………………..
विधायक ने ली जानकारी
………………………
विधायक बलजीत यादव ने बुधवार शाम को मिलकपुर पहुंच कर अधिकारियों से गांव में चल रहे जांच सर्वे कार्यों की जानकारी लेकर ग्रामीणों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने और जागरूकता से कार्य करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो