scriptअलवर के लिए बड़ी खुशखबरी, स्टेशन पर तीसरा प्लेटफॉर्म बनकर तैयार, इस दिन चलेगी पहली ट्रेन | Three Number Platform Ready At Alwar Junction | Patrika News

अलवर के लिए बड़ी खुशखबरी, स्टेशन पर तीसरा प्लेटफॉर्म बनकर तैयार, इस दिन चलेगी पहली ट्रेन

locationअलवरPublished: Jan 28, 2019 09:29:49 am

Submitted by:

Hiren Joshi

लंबे समय से प्लेटफॉर्म नम्बर तीन का इंतजार कर रहे अलवर वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। प्लेटफार्म नम्बर तीन पर ट्रेन चलने वाली है।

Three Number Platform Ready At Alwar Junction

अलवर के लिए बड़ी खुशखबरी, स्टेशन पर तीसरा प्लेटफॉर्म बनकर तैयार, इस दिन चलेगी पहली ट्रेन

अलवर जंक्शन पर अब दो नहीं तीन प्लेटफॉर्म होंगे। तीसरा प्लेटफॉर्म भी करीब-करीब बनकर तैयार है। 31 जनवरी को तीसरे प्लेटफॉर्म को चालू करने की पूरी तैयारी है। जिसके लिए 30 व 31 जनवरी को बॉम्बे से सीआरएस टीम के साथ आएंगे। इस टीम के निरीक्षण के बाद नए प्लेटफॉर्म के फिट होने की हरी झण्डी दी जाएगी। यदि टीम मौके पर किए गए कार्य को पूरा नहीं मानती है तो कुछ दिन का समय और लग सकता है। लेकिन रेलवे के अधिकारियों का मानना है कि तीसरे प्लेटफॉर्म को शुरू करने के लिए शेष कार्य को पूरा करने के प्रयास हैं।
अलवर से ढिगावड़ा तक दोहरीकरण तैयार

सीआरएस की ओर से जंक्शन पर बने तीन नम्बर प्लेटफॉर्म को फिट मानने का मतलब अलवर से ढिगावड़ा तक रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण का कार्य पूरा माना जाएगा। इसके बाद दो नम्बर से निकलने वाली ट्रेनों को तीन नम्बर से निकाला जाने लगेगा। कुछ दिनों तक दो नम्बर प्लेटफॉर्म की मरम्मत का कार्य भी चलेगा।
फिर मथुरा रूट की गाडिय़ां तीन पर

जंक्शन के तीनों प्लेटफॉर्म चालू होने पर तीसरे नम्बर से मथुरा की तरफ जाने वाली ट्रेनों को निकाला जाएगा। जिससे इन दोनों प्लेटफॉर्म पर गाडिय़ों की आवाजाही और सहज हो सकेगी। गाडिय़ों को सुपरफास्ट ट्रेनों को निकालने के लिए अधिक देर तक रुकना नहीं पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो