scriptघर में बड़ी अनहोनी का डर दिखाकर ले भागे थे महिला के सोने के जेवर, मेरठ से अंतरराज्यीय गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार | 4 members of interstate swindle gang arrested from Meerut | Patrika News
अंबिकापुर

घर में बड़ी अनहोनी का डर दिखाकर ले भागे थे महिला के सोने के जेवर, मेरठ से अंतरराज्यीय गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार

Interstate Swindle gang arrested: अंतरराज्यीय गिरोह के 4 युवकों ने सप्ताहभर के भीतर इसी तरह मनेंद्रगढ़ जिले में भी दिया वारदात को अंजाम, पुलिस ने नई तकनीक के माध्यम से छानबीन कर आरोपियों को दबोचा, आरोपियों के कब्जे से बाइक, 75 ग्राम सोना व 4 मोबाइल जब्त

अंबिकापुरJan 27, 2023 / 04:27 pm

rampravesh vishwakarma

interstate_gang.jpg
अंबिकापुर. Interstate Swindle gang arrrested: सूरजपुर स्थित ससुराल से अपने मायके अंबिकापुर आई एक महिला व उसकी भतीजी से 15 जनवरी को 2 युवक सोने का जेवर लेकर फरार हो गए थे। महिला को उन्होंने घर में बड़ी अनहोनी होने का डर दिखाया था। इस घटना के कुछ दिन बाद ही इसी तरह की ठगी आरोपियों ने मनेंद्रगढ़ में भी की। इधर महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरु की थी। इसी बीच पुलिस ने नई तकनीक के माध्यम से जानकारी एकत्रित कर अंतरराज्यीय गिरोह के 4 सदस्यों को उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उन्हें न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें शुक्रवार को जेल भेज दिया गया।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि सूरजपुर निवासी निशा अग्रवाल अपने मायके अंबिकापुर आई थी। 15 जनवरी की शाम उसने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अपनी भतीजी के साथ पुराना बस स्टैंड के पास काम से गई थी। इसी दौरान 2 युवक उनके पास आए और पतंजलि स्टोर का पता पूछने लगे।
जानकारी नहीं होने की बात कहकर वह आगे बढ़ी ही थी कि दोनों ने उसे रोक लिया और घर में बड़ी अनहोनी होने की बात कहकर पूजा-पाठ कर समस्या से निजात दिलाने का भरोसा दिलाया। दोनों के कहने के अनुसार उसने अपने पहने हुए सोने के जेवरात एवं नगद 1200 रुपए निकालकर भतीजी को दिया।
इसी बीच दोनों ने कहा कि बिना पीछे देखे वह आगे चलते जाए। जब वह जाने लगी तो वे उसकी भतीजी से सोने के जेवरात एवं नगद रकम लेकर अपने अन्य 2 साथियों के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गए। रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 420, 34, 417 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरु की थी।

Video: हाथी को हो रहा था दस्त, दवा देने गए सुरक्षा श्रमिक को मार डाला, डॉक्टर और फॉरेस्ट कर्मियों ने भागकर बचाई जान

मेरठ से 4 आरोपी गिरफ्तार
आईजी के मार्गदर्शन व एसपी के निर्देश पर कोतवाली प्रभारी रुपेश नारंग द्वारा आरोपियों को पकडऩे जांच शुरु की गई। इसी बीच यह पता चला कि मनेंद्रगढ़ में भी ऐसे ही वारदात को अंजाम दिया गया है। इसके बाद पुलिस ने नई तकनीक के माध्यम से छानबीच की तथा सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज खंगाले।
इस दौरान आरोपियों का सुराग मिला। इसके बाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मेरठ से आरोपी सादिक, जाफर, अकिल व दिवाकर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने दोनों ही मामले में ठगी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस ने उनके पास से घटना में प्रयुक्त दुपहिया वाहन, 4 नग मोबाइल व 75 ग्राम सोना बरामद किया है।

मैनपाट पेट्रोल पंप से दिनदहाड़े लूट के दोनों आरोपी चंद घंटे में गिरफ्तार, पुलिस के हाथ लग गई थी फोटो

कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में अंबिकापुर कोतवाली प्रभारी उप निरीक्षक रूपेश नारंग, उप निरीक्षक डाकेश्वर सिंह, सहायक उप निरीक्षक भूपेश सिंह, विवेक पाण्डेय, प्र. आरक्षक भोजराज पासवान, आरक्षक सतेन्द्र दुबे, बृजेश राय, अशोक यादव, अमित विश्वकर्मा, कुंदन सिंह, मुकेश चौधरी, गणेश कदम, शिव राजवाडे एवं साइबर सेल का महत्वपूर्ण योगदान रहा। इसके अलावा मनेन्द्रगढ़ पुलिस टीम से निरीक्षक सचिन सिंह, सहायक उप निरीक्षक विनय तिवारी, प्रधान आरक्षक इस्तेयाक, आरक्षक शंभू यादव व पुस्कल सिन्हा शामिल रहे।

Home / Ambikapur / घर में बड़ी अनहोनी का डर दिखाकर ले भागे थे महिला के सोने के जेवर, मेरठ से अंतरराज्यीय गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो