script

कांग्रेस नेता के बेटे की शादी में उपहार में मिले रुपयों से भरा बैग होटल से ले उड़े थे चोर, अमेठी से नाबालिग समेत 4 गिरफ्तार

locationअंबिकापुरPublished: May 22, 2023 06:38:11 pm

Thieves arrested from Amethi: मेहमानों ने लिफाफे में दिए थे कैश, बैग में रखे हुए थे रुपए, नाबालिग आरोपी ने मेहमानों के बीच घुल-मिलकर वारदात को दिया था अंजाम, बाहर कार में बैठे थे अन्य आरोपी

Theft in hotel purple orchid

4 thieves arrested from Amethi

अंबिकापुर. Thieves arrested from Amethi: शहर के कांग्रेस नेता व व्यवसायी के पुत्र की शादी पखवाड़ेभर पूर्व एक होटल में हो रही थी। इस दौरान मेहमानों द्वारा लिफाफे में उपहार स्वरूप कैश दिए गए थे। लिफाफे एक बैग में रखे गए थे। इसी बीच किसी ने रुपयों से भरा बैग पार कर दिया था। कांग्रेस नेता ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराई थी। मामले की जांच के बाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश के अमेठी से नाबालिग समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से नकद 29 हजार रुपए व चोरी में प्रयुक्त कार बरामद कर सोमवार को उन्हें जेल भेज दिया है।

शहर के केदारपुर निवासी राजू अग्रवाल कांग्रेस नेता व व्यवसायी हैं। 5 मई को उनके पुत्र की शादी रिंग रोड स्थित होटल पर्पल ऑर्किड में थी। इस दौरान मेहमानों द्वारा उपहार स्वरूप लिफाफे में कैश भेंट किए गए थे। रुपयों से भरे लिफाफे काले रंग के बैग में रखे हुए थे। इसी बीच किसी ने लिफाफों से भरा बैग पार कर दिया था।
मामले की रिपोर्ट 2 दिन बाद कांग्रेस नेता ने 90 हजार रुपए चोरी की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई थी। मामले में पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध धारा 457, 380 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया था। पुलिस ने होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की तो संदिग्ध अवस्था में 2 लडक़े बैग उठाकर ले जाते दिखे। वहीं एक स्वीफ्ट कार भी संदिग्ध हालत में वहां से जाती दिखी थी।

शादी में शामिल होने गए कांग्रेस विधायक के दामाद के घर 3.50 लाख की चोरी, सीसीटीवी और डीवीआर भी ले गए चोर


अमेठी से पकड़े गए नाबालिग समेत 4 आरोपी
पुलिस के आला अधिकारियों के मार्गदर्शन व निर्देशन में सायबर सेल ने आरोपियों का लोकेशन अमेठी में होना ट्रेस किया। इसके बाद पुलिस की एक टीम आरोपियों को पकडऩे रवाना हो गई। फिर घेराबंदी कर एक नाबालिग समेत 4 आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने होटल पर्पल ऑर्किड से लिफाफे से भरा बैग चोरी की बात स्वीकार की।
आरोपियों ने बताया कि बैग में 46 हजार रुपए थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से 29 हजार रुपए नकद, 5 मोबाइल व वारदात में प्रयुक्त स्वीफ्ट कार बरामद किया है।

पुलिस आरोपियों मध्यप्रदेश के राजगढ़ निवासी बादल सिसोदिया, राजेश सिसोदिया, पंकज सिसोदिया व नाबालिग को गिरफ्तार कर अंबिकापुर पहुंची और सोमवार को 3 आरोपियों को जेल जबकि नाबालिग को बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया।

ठेकेदार के सूने मकान 15.50 लाख की चोरी, चोर ने भैया-भाभी व बहन को बांट दिए थे जेवर-रुपए, 7 गिरफ्तार


ऐसे दिया वारदात को अंजाम
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 5 मई को स्वीफ्ट कार से वे होटल पर्पल ऑर्किड में चोरी करने पहुंचे थे। आरोपी बादल सिसोदिया व नाबालिग होटल में घुसे थे, जबकि राजेश व पंकज कार में बैठे थे।
इसी बीच नाबालिग मेहमानों, बच्चों व महिलाओं के बीच घुल-मिल गया और मौका पाकर रुपयों से भरा बैग लेकर कार के पास पहुंचा। इसके बाद चारों वहां से रातों-रात बिलासपुर की ओर फरार हो गए।
रास्ते में उन्होंने बैग खोलकर देखा तो लिफाफों में 46 हजार रुपए थे। रुपयों को उन्होंने आपस में बांट लिया और बैग फेंक दिया था। आरोपियों ने बताया कि वे बड़ी शादियों में चोरी करते थे। पूर्व में उन्होंने नागपुर व जबलपुर में भी शादी समारोह में चोरी की थी।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में थाना प्रभारी मणिपुर उप निरीक्षक प्रमोद पाण्डेय, सहायक उप निरीक्षक विवेक पाण्डेय, प्रधान आरक्षक सुधीर सिंह, अमित प्रताप सिंह, सतीश सिंह, आरक्षक सत्येंद्र दुबे, बृजेश राय, संजीव चौबे, उमेश गुप्ता, इम्तियाज अली, अशोक यादव व विकास मिश्रा शामिल रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो