scriptअंबिकापुर के आशुतोष सिंह का चयन इंडिया रेड टीम में, छत्तीसगढ़ के लिए जड़ा था पहला शतक | Ambikapur's Ashutosh Singh selected in India red team | Patrika News
अंबिकापुर

अंबिकापुर के आशुतोष सिंह का चयन इंडिया रेड टीम में, छत्तीसगढ़ के लिए जड़ा था पहला शतक

छत्तीसगढ़ की रणजी टीम में 2016 में हुआ था चयन, 2017-18 सीजन में बनाए थे 2 शतक व 3 अद्र्धशतक, अब दलीप ट्रॉफी में दिखाएगा हुनर

अंबिकापुरJul 24, 2018 / 09:44 pm

rampravesh vishwakarma

Ashutosh Singh with Rahul Dravid

Ashutosh with Rahul Dravid

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ रणजी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी व अंबिकापुर के गांधीनगर निवासी आशुतोष सिंह का चयन दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया रेड टीम में किया गया है। वर्ष 2017-18 में आशुतोष सिंह के बल्ले से अपने विपक्षी टीमों के खिलाफ काफी रन निकले थे।
इस दौरान उसने 2 शतक व 3 अद्र्धशतक जमाया था। आशुतोष के इसी प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई द्वारा आयोजित दलीप ट्रॉफी में किया गया है। आशुतोष का चयन होने से अंबिकापुर में खुशी का माहौल है।

बीसीसीआई द्वारा 17 अगस्त से दलीप ट्रॉफी का आयोजन किया जा रहा है। इसमें इंडिया रेड, इंडिया ब्लू व इंडिया ग्रीन की टीमें हिस्सा लेंगीं। इसमें छत्तीसगढ़ के रणजी खिलाड़ी व बल्लेबाज आशुतोष सिंह का चयन इंडिया रेड टीम में किया गया है। यह प्रतियोगिता 8 सितंबर तक चलेगी। इस टीम की कमान बल्लेबाज अभिनव मुकुंद को दी गई है।
Ashutosh Singh
अभिनव मुकुंद फिलहाल तमिलनाडू प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। गौरतलब है कि आशुतोष सिंह का चयन वर्ष 2016 में छत्तीसगढ़ की रणजी टीम में बतौर बल्लेबाज किया गया था। इस दौरान आशुतोष ने छत्तीसगढ़ के लिए पहला शतक जमाकर अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज कराया था।
वर्ष 2017-18 में आशुतोष ने 6 मैचों में 467 रन बनाए थे, इनमें 2 शतक व 3 अद्र्धशतक शामिल हैं। आशुतोष के इंडिया रेड टीम में चयन के बाद उसके माता-पिता को बधाइयां मिल रही हैं। सभी आशुतोष को इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन के लिए अग्रिम बधाइयां दे रहे हैं।

12 साल से शुरु किया खेलना
आशुतोष सिंह ने 12 साल की उम्र से ही अंबिकापुर के फारेस्ट ग्राउंड में क्रिकेट खेलना शुरु किया। कोच आनंद तलवार ने उन्हें क्रिकेट की बारीकियां सिखाईं। 15 साल की उम्र में मध्यप्रदेश के अंडर-16 के लिए बोर्ड ट्रॉफी तथा 2009 से 2015 तक अंडर-16, 19 व 23 के टीम में खेले। 2015 में आशुतोष ने मध्यप्रदेश की रणजी ट्राफी की टीम में जगह बनाई लेकिन खेलने का मौका नही मिल सका।

राहुल द्रविड़ से भी ली है कोचिंग
आशुतोष ने मध्यप्रदेश की टीम से श्रीलंका व ऑस्ट्रेलिया का टूर तथा राहुल द्रविड़ की कोचिंग में (एनसीए) का कैम्प भी किया है।

Hindi News/ Ambikapur / अंबिकापुर के आशुतोष सिंह का चयन इंडिया रेड टीम में, छत्तीसगढ़ के लिए जड़ा था पहला शतक

ट्रेंडिंग वीडियो