scriptकांग्रेसी बोले- भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए लाया गया था इलेक्टोरल बॉन्ड, रद्द हो पार्टी की मान्यता | Congressman said- Electoral bond was brought to benefit for BJP | Patrika News
अंबिकापुर

कांग्रेसी बोले- भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए लाया गया था इलेक्टोरल बॉन्ड, रद्द हो पार्टी की मान्यता

Electoral bond case: सरगुजा जिला कांग्रेस ने पत्रवार्ता कर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कांगे्रस के सरगुजा जिलाध्यक्ष ने कहा- यह देश का अब तक का सबसे बड़ा चुनावी चंदा घोटाला

अंबिकापुरMar 20, 2024 / 09:23 pm

rampravesh vishwakarma

Electoral bond case

Surguja Congress press conference

अंबिकापुर. electoral bond case: इलेक्टोरल बॉन्ड और पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर ईओडब्ल्यू द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के मामले को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय, राजीव भवन में कांग्रेस के पदाधिकारियों ने पत्रकारों से चर्चा की। कांग्रेस नेताओं ने भारत के राष्ट्रपति, सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग से मांग की है कि इलेक्टोरेल बॉन्ड चुनावी चंदा घोटाला है, इसके लिए भाजपा की मान्यता रद्द कर चुनाव लडऩे पर प्रतिबंध लगे और इनके बैंक खाता को सीज किया जाए।

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड से संबंधित जो जानकारी सामने आई है, उससे साफ है कि बॉन्ड भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए लाया गया था। यह देश का अब तक का सबसे बड़ा चुनावी चंदा घोटाला है।
केंद्र सरकार ने व्यवसायिक संस्थानों के बीच केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से छापा मरवाकर, गलत कार्रवाई करवा इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से वसूली कराई है। जिन कंपनियों ने भाजपा को चुनावी चंदा दिया उन्हें हजारों, करोड़ रूपये के ठेके दे दिए गए, इनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की कार्रवाई को सरकार ने रूकवा दिया।
उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ने सुचिता और पारदर्शिता की जवाबदेही पेश नहीं की। इलेक्टोरल बॉन्ड से जुड़ी जानकारी सामने आने के बाद स्पष्ट हो गया है कि भाजपा ने आर्थिक लाभ हेतु सारा षड्यंत्र किया।
इस दौरान मधु सिंह, हेमन्त सिन्हा, द्वितेंद्र मिश्रा, अनूप मेहता, अशफाक अली, आशीष वर्मा, दीपक मिश्रा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

रेलवे इन 3 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में जोड़ेगा अतिरिक्त कोच, होली में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए लिया निर्णय


‘जांच एजेंसियों का हो रहा दुरूपयोग’
पूर्व पादप बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक ने कहा चंदा लेने की आड़ में अनैतिक लाभ पहुंचाना चिंतनीय है। चुनाव को देखकर महादेव एप के आड़ में कांग्रेस व भूपेश बघेल को बदनाम करने जैसा कृकृत्य किया गया है। कांग्रेस के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि महादेव एप केंद्र सरकार के दम पर चल रहा है।
जेपी श्रीवास्तव ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड इजाद क्यों किया गया यह बड़ी बात है। भाजपा ने भ्रष्टाचार का नया तरीका निकाला, विश्व में ऐसा नमूना देखने को नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा छापा पडऩा और चंदा देना संयोग नहीं हो सकता है।

ढोढ़ी में डूबने से 5वीं के छात्र की मौत, पुलिसकर्मी का था पुत्र, छुट्टियां मनाने आया था पिता के पास


आरोपी के कथन पर पूर्व सीएम को बनाया आरोपी
महादेव एप और के परिपेक्ष्य में उन्होंने कहा कि आरोपी असीमदास के कथन पर भूपेश बघेल को आरोपी बनाया गया। महापौर डॉ. अजय तिर्की ने कहा कि जांच एजेंसियों का उपयोग दबाव बनाने के लिए भाजपा कर रही है, इसमें संदेह नहीं है।
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर प्राथमिकी दर्ज होना इसका साक्षात प्रमाण है। भाजपा देश को खोखला करने में लगी है, फिर भी भारत में न्यायपालिका जिंदा है।

Home / Ambikapur / कांग्रेसी बोले- भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए लाया गया था इलेक्टोरल बॉन्ड, रद्द हो पार्टी की मान्यता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो