scriptVideo: दूसरे समाज में ब्रह्मभोज का खाना खाने गए पति-पत्नी को अपने समाज के लोगों ने बेदम पीटा, रायपुर रेफर | Crime News: husband-wife beaten by their own society people | Patrika News

Video: दूसरे समाज में ब्रह्मभोज का खाना खाने गए पति-पत्नी को अपने समाज के लोगों ने बेदम पीटा, रायपुर रेफर

locationअंबिकापुरPublished: Jan 28, 2023 06:53:45 pm

Crime News: ब्रह्मभोज का खाना खाकर लौटने के दौरान अपने ही समाज के लोगों ने लाठी-डंडे से किया जानलेवा हमला, पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ दर्ज किया बलवा का अपराध

Crime news

Injured women admitted in hospital

अंबिकापुर. Crime News: ग्रामीण इलाकों में आज भी छुआछुत जैसी बुराई समाज में हावी है। ऐसा ही एक मामला सरगुजा जिला मुख्यालय अंबिकापुर से सामने आया है। कोतवाली थाना क्षेत्र के मानिकप्रकाशपुर में 26 जनवरी को निषाद दंपति पड़ोस में ही रहने वाले दूसरे समाज के घर दशगात्र व भोज में कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। दंपति का दूसरे समाज के घर जाकर खाना खाना निषाद समाज के लोगों अच्छा नहीं लगा। इसी बीच कार्यक्रम से लौटने के दौरान पति-पत्नी पर समाज के ही लोगों ने लाठी-डंडे से जानलेवा हमला कर दिया। इससे दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए। दोनों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों आईसीयू में भर्ती हैं, जबकि चिकित्सकों ने उनकी गंभीर हालत को गंभीर देखते हुए रायपुर रेफर कर दिया है। वहीं इस मामले में पीड़त परिवार की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 323, 34, 506 के तहत अपराध दर्ज किया है।

अंबिकापुर कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मानिकप्रकाशपुर निवासी मोहित राम निषाद 26 जनवरी को पत्नी सुखमनिया के साथ गांव में ही नगेशिया समाज के यहां दशगात्र भोज में शामिल होने गया था। कार्यक्रम में निषाद समाज के अन्य लोग भी पहुंचे थे।
निषाद समाज के लोगों ने नगेशिया समाज के यहां खाना खाने से मना कर दिया और विवाद करने लगे। विवाद करने वाले लोगों को सूखा राशन देकर भेज दिया गया, लेकिन मोहित अपने समाज के लोगों की बात न मानते हुए वह वहीं रुक गया और खाना भी खाया। शाम को पति-पत्नी जब घर लौट रहे तो तो रास्ता रोककर निषाद समाज के लोगों ने ही लाठी-डंडे व रॉड से उनपर जानलेवा हमला कर दिया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8hnb8u
चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग वहां पहुंचे और गंभीर रूप से घायल दंपति को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल भिजवाया। यहां डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देखते हुए पति को आईसीयू में भर्ती किया है, जबकि पत्नी के चेहरे और सिर में गंभीर चोट आई है। चिकित्सकों ने दोनों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें रायपुर रेफर कर दिया है।
crime news
दंपति का मरनासन्न बयान दर्ज
गंभीर हालत को देखते हुए पुलिस ने दंपति का मरनासन्न बयान भी दर्ज किया है। वहीं मोहित के भाई कृष्णा राम ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि शिकायत कोतवाली थाने में देर से ली गई है। इसके अलावा पुलिस ने इस मामले में सही धारा भी नहीं लगाया है। पीडि़त परिवार द्वारा मामले में उचित कार्रवाई की गुहार लगाई गई है।

थाने के पास के दुकानों में लगातार हो रही चोरियां, CCTV में कैद चोर लेकिन कार्रवाई नहीं, व्यवसायियों में आक्रोश

बलवा का मामला दर्ज
गंभीर रूप से घायल मोहित के भाई कृष्णा राम की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ बलवा का अपराध दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी गांव के ही भोट उर्फ जवाहर, चिंतामणि, मोटू, छोटू एवं सागर के खिलाफ धारा 147, 148, 323, 34, 506 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
इस मामले में एसपी भावना गुप्ता का कहना है कि फिलहाल मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच के बाद बयान के आधार पर धारा में परिवर्तन किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो