scriptपेड़ की डंगाल काटी तो गिर गई तरंगित तार पर, छुड़ाते समय लगा तगड़ा झटका और युवक की हो गई मौत | Death from current: Young man death from current when cutting tree | Patrika News

पेड़ की डंगाल काटी तो गिर गई तरंगित तार पर, छुड़ाते समय लगा तगड़ा झटका और युवक की हो गई मौत

locationअंबिकापुरPublished: Oct 11, 2020 11:59:17 pm

Death from current: घर के कोठार में लगे इमली पेड़ को काटने के दौरान हादसे का शिकार हुआ युवक, मौत से परिजनों में पसर गया मातम

पेड़ की डंगाल काटी तो गिर गई तरंगित तार पर, छुड़ाते समय लगा तगड़ा झटका और युवक की हो गई मौत

Demo pic

निम्हा. लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जमगला में रविवार की सुबह पेड़ काटने (Tree cutting) के दौरान एक युवक करंट की चपेट में आ गया। हादसे में गंभीर रूप से झुलस चुके युवक को तत्काल स्थानीय अस्पताल (Hospital) ले जाया गया, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत (Death from current) से उसके परिजनों में मातम पसर गया है।

सरगुजा जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जमगला के महुआटिकरा निवासी गिरधारी सिंह पैकरा पिता कन्हाई राम पैकरा 22 वर्ष रविवार की सुबह अपने घर के कोठार में लगे इमली पेड़ की डंगाल काट रहा था। इस दौरान लकड़ी की टहनी वहां से गुजरे विद्युत के तरंगित तार (Current wire) पर गिर गई।

ये भी पढ़े: आत्महत्या के बाद भाभी की सज रही थी अर्थी, खबर सुनकर मायके आई ननद की करंट से हो गई मौत

यह देख युवक डाल को तार से छुड़ाने लगा, इसी बीच वह करंट की चपेट में आ गया। करंट के झटके से युवक जमीन पर गिरा और उसकी मौत हो गई। यह देख परिजन व आस-पास के लोग दौडक़र वहां पहुंचे।
फिर उन्होंने डायल 112 की टीम सूचना दी। सूचना मिलते ही लखनपुर 112 की टीम के हरीश रजक तथा चालक रामदास द्वारा युवक को तत्काल उपचार के लिए लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए।

ये भी पढ़े: रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में कोयले का सैंपल जांच करने चढ़ा था युवक, अचानक तेज धमाका हुआ और हो गई मौत


डॉक्टरों ने घोषित किया मृत
युवक को इस आशंका से अस्पताल लाया गया कि वह जिंदा होगा लेकिन डॉक्टरों ने जांच पश्चात युवक को मृत घोषित कर दिया। परिजनों की सूचना पर लखनपुर पुलिस अस्पताल पहुंची और पीएम पश्चा तशव परिजन को सौंप दिया। युवक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो