scriptसड़क दुर्घटना में भाजयुमो नेता की मौत, नर्स की बद्सलूकी पर अस्पताल में हंगामा, एनएच पर चक्काजाम | Road accident: BJYM leader death in road accident, Road blockade | Patrika News
अंबिकापुर

सड़क दुर्घटना में भाजयुमो नेता की मौत, नर्स की बद्सलूकी पर अस्पताल में हंगामा, एनएच पर चक्काजाम

Road Accident: बुलेट पर सवार होकर अपने दोस्त (Friend) के साथ लौट रहे भाजयुमो नेता (BJYM leader) को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, जर्जर एनएच (National Highway) को लेकर हादसे का लगाया आरोप, एनएच के ईई, एसडीओ, इंजीनियर व ठेकेदार पर एफआईआर की मांग

अंबिकापुरJun 21, 2022 / 07:37 pm

rampravesh vishwakarma

Shrijal sahu death in Road accident

BJYM leader Shrijal Sahu

लखनपुर. Road Accident: अंबिकापुर-बिलासपुर एनएच पर सोमवार की रात लखनपुर तहसील कार्यालय व पेट्रोल पंप के बीच अज्ञात वाहन ने बुलेट सवार भाजयुमो नेता (BJYM leader) व उसके दोस्त को टक्कर मार दी। हादसे में भाजयुमो नेता की मौके पर ही मौत हो गई। परिजनों द्वारा मृतक व घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया। यहां ड्यूटी पर तैनात नर्स ने मृतक के परिजनों से बद्सलूकी (Misbehave) की तो उन्होंने जमकर हंगामा मचाया। सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने मामले को शांत कराया। मंगलवार की सुबह मृतक के परिजनों व मोहल्लेवासियों ने एनएच अधिकारियों व ठेकेदार (NH Contractor) पर सड़क निर्माण में लेटलतीफी व लापरवाही का आरोप लगाकर 2 घंटे तक चक्काजाम किया। इस दौरान उन्होंने एनएच अधिकारियों पर एफआईआर तथा 30 लाख रुपए मुआवजे की भी मांग की। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा उचित मुआवजा व एफआईआर का आश्वासन दिए जाने के बाद मामला शांत हुआ।

लखनपुर के बाजारपारा निवासी श्रृजल साहू पिता रामशुभम साहू 22 वर्ष भाजयुमो लखनपुर नगर मंडल का उपाध्यक्ष था। वह सोमवार की रात करीब 10 बजे अपने दोस्त विवेक यादव पिता त्रिभुवन के साथ बुलेट पर सवार होकर जा रहा था। इसी दौरान लखनपुर तहसील व महामाया पेट्रोल पंप के बीच की जर्जर सड़क पर अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। हादसे में श्रृजल साहू की मौके पर ही मौत हो गई जबकि विवेक घायल हो गया।
सूचना पर परिजन व अन्य लोग पहुंचे और दोनों को लखनपुर अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां ड्यूटी पर तैनात स्टाफ नर्स ने मृतक के परिजनों से बद्सलूकी की। इससे गुस्साए परिजनों ने 2 घंटे तक अस्पताल में हंगामा मचाया।
सूचना पर अंबिकापुर सीएसपी अखिलेश कौशिक, उदयपुर एसडीएम अनिकेत साहू, प्रशिक्षु आईपीएस रॉबिंसन गुडिय़ा, तहसीलदार गरिमा ठाकुर, उदयपुर पुलिस व अंबिकापुर पुलिस द्वारा स्टाफ नर्स को सुरक्षित अन्यत्र भेजा गया। इसके बाद मामला शांत हुआ।
Road blockade to burnt tyre
IMAGE CREDIT: Road blockade to burnt tyre
भाजयुमो ने टायर जलाकर किया चक्काजाम
भाजयुमो नेता श्रृजल साहू की मौत से गुस्साए भाजयुमो कार्यकर्ताओं व नगरवासियों ने मंगलवार की सुबह मृतक का शव रखकर एनएच पर चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम करीब 2 घंटे तक चला। इस दौरान लोगों ने सड़क दुर्घटना में मृत युवक के परिजनों को 30 लाख रुपए मुआवजा देने तथा एनएच के ईई, एसडीओ, इंजीनियर व ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की।
उन्होंने कहा कि अधूरे एनएच निर्माण एवं लापरवाह ठेकेदार तथा अधिकारियों के कारण उक्त स्थल में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं। कई लोगों की सड़क दुर्घटना से मौत भी हो चुकी है। उन्होंने यह भी कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ स्टाफ नर्सों द्वारा आए दिन मरीजों के परिजनों के साथ दुव्र्यवहार किया जाता है, उनपर भी कार्रवाई की जाए।

पनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटी


आश्वासन के बाद चक्काजाम समाप्त
आंदोलनकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) के अधूरे सड़क निर्माण एवं पुल-पुलिया का निर्माण 10 दिन में पूरा नहीं करने पर दोबारा उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

इस पर जिला प्रशासन व पुलिस द्वारा आश्वासन दिया गया कि राष्ट्रीय राजमार्ग के आला अधिकारी और ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाएगा तथा मृतक के परिजन को उचित मुआवजा राशि भी दी जाएगी। इसके बाद चक्काजाम समाप्त कर दिया गया।

Home / Ambikapur / सड़क दुर्घटना में भाजयुमो नेता की मौत, नर्स की बद्सलूकी पर अस्पताल में हंगामा, एनएच पर चक्काजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो