घर की गिरी दीवार देखने पहुंचे थे लोग, अचानक फन उठाकर फुफकारने लगे 6 सांप, फिर हुआ ये

Snake: शहर से लगे एक गांव में हुई घटना को लेकर लोग कर रहे तरह-तरह की चर्चा, स्नेकमैन सत्यम (Snakeman Satyam) ने सांपों का रेस्क्यू (Snake Resque) कर पहाड़ पर छोड़ा

By: rampravesh vishwakarma

Published: 11 May 2021, 06:53 PM IST

अंबिकापुर. शहर से लगे एक गांव में सोमवार को आंधी-बारिश के कारण पुराने घर की दीवार गिर गई। इस दीवार को देखने आस-पास के लोग पहुंचे ही थी कि वहां 6 सांप (Snake) फन उठाकर फुफकारने लगे। यह देख लोग जहां डर गए, वहीं उन्होंने उन्हें मारने की योजना बनाई।

इसी बीच कुछ युवाओं की समझाइश पर वे सांपों को न मारने पर राजी हुए। इसके बाद शहर के ही युवक सत्यम द्विवेदी जो कि स्नेकमैन के नाम से विख्यात हैं, उन्हें रेस्क्यू के लिए बुलाया गया। स्नेकमैन ने कुछ ही देर में सभी 6 सांपों को पकड़कर डिब्बे में बंद किया और पहाड़ पर जाकर छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें: पीपल के पेड़ पर 2 विशाल अजगर को देख डर गए लोग, भगाते समय दोनों घर में घुसे तो मच गया हड़कंप


मनेंद्रगढ़ मार्ग पर अंबिकापुर शहर से लगे ग्राम अजिरमा निवासी इंदल गुरो के घर के पास की पुरानी दीवार सोमवार को अचानक भरभराकर गिर गई। वहां के लोगों को जब यह बात पता चली तो वे गिरी दीवार देखने पहुंचने लगे। देखते ही देखते लोगों की भीड़ जुट गई। इसी बीच दीवार के बीच से अचानक 6 जहरीले सांप निकल आए।

Snake man
IMAGE CREDIT: Snake

लोगों की भीड़ देखकर वे फन उठाकर फुफकारने लगे। यह देख लोग भी डर गए। सांपों के निकलने को लेकर लोग तरह-तरह की चर्चा करने लगे।

वहां मौजूद भीड़ में से कुछ ने कहा कि सांपों को मार डालते हैं, नहीं तो अनहोनी हो सकती है। इसी बीच कुछ युवाओं ने उन्हें ऐसा करने से रोका। इसके बाद उन्होंने शहर के ही स्नेकमैन सत्यम द्विवेदी को बुलाया।

यह भी पढ़ें: टोटल लॉकडाउन खत्म होते ही दुकान खोली तो फल के ट्रे में था सांप, देखते ही उड़ गए होश


स्नेकमैन ने किया रेस्क्यू
ग्रामीणों की सूचना पर स्नेकमैन सत्यम (Snakeman Satyam) मौके पर पहुंचे और उन्होंने एक-एक कर 6 सांपों का रेस्क्यू किया तथा सुरक्षित तरीके से एक डिब्बे में बंद कर रखा।

Ambikapur snake
IMAGE CREDIT: Snake resque

इसके बाद व ेग्रामीणों के साथ सांपों को लेकर पिल्खा पहाड़ पहुंचे और वहां सभी सांपों को छोड़ दिया। सत्यम के इस कार्य की लोगों ने काफी सराहना की। गौरतलब है कि सत्यम द्विवेदी ने कई सांपों का रेस्क्यू किया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सांपों को न मारें।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned