पीपल के पेड़ पर 2 विशाल अजगर को देख डर गए लोग, भगाते समय दोनों घर में घुसे तो मच गया हड़कंप

2 Huge Python: अजगरों के घर में घुसते ही सदस्य निकल गए बाहर, स्नेक कैचर (Snake catcher) ने पकड़कर दोनों अजगरों को बांसबाड़ी में छोड़ा

By: rampravesh vishwakarma

Published: 29 Dec 2020, 10:01 PM IST

अंबिकापुर. शहर के होली क्रॉस स्कूल के पास मंगलवार को एक घर में 2 अजगर सांप (Ajgar snake) देखे जाने के बाद हड़कंप मच गया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने अजगर सांप के निकलने की सूचना स्नेक कैचर को दी।

घर पर पहुंचे स्नेक कैचर (Snake catcher) ने रेस्क्यू कर दोनों अजगर सांप को पकड़ा तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। दरअसल पीपल पेड़ के ठीक नीचे 2 बड़े अजगर सांप रेंग रहे थे। दोनों को लोगों ने भगाना चाहा तो घर में घुस गए थे।


शहर के होलीक्रॉस स्थित एक घर में मंगलवार की सुबह दो विशाल अजगर (Huge Python) निकलने से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। दरअसल कुछ स्थानीय लोगों की नजर होलीक्रॉस स्कूल के पास लगे एक पीपल के पेड़ पर पड़ी तो लोग डर गए। पीपल पेड़ के ठीक नीचे दो बड़े अजगर सांप रेंग रहे थे।

इसके बाद स्थानीय लोगों ने दोनों अजगर (Ajgar) को भगाने का काफी प्रयास किया, लेकिन भीड़ होने की वजह से दोनों अजगर एक घर में घुस हुए। अजगर सांप के घर में घुसते ही वहां हड़कंप मच गया और घर के सभी सदस्य डर से बाहर निकल गए। इस बीच स्थानीय लोगों ने अजगर को पकडऩे के लिए स्नेक कैचर सत्यम कुमार द्विवेदी को बुलाया।

इसके बाद स्नेक कैचर ने चंद मिनटों में दोनों अजगर को रेस्क्यू (Snake resque) कर पकड़ लिया। तब जाकर स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। इसके बाद सत्यम द्विवेदी ने बड़े आराम से दोनों अजगर को स्कूटी में रखकर बांसबाड़ी जंगल में छोड़ दिया।


400 सांप का किया है रेस्क्यू
सत्यम कुमार द्विवेदी शहर में स्नेक कैचर के नाम से मशहूर हैं। इससे पहले भी उन्होंने करीब 400 विषैले समेत अन्य सांपों को पकड़ कर जंगलों में छोड़ा है। जबकि उन्हें फॉरेस्ट विभाग की ओर से किसी भी प्रकार की मदद नहीं मिलती है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned