script

अमेरिका: 600 फीट लंबी सुरंग के सहारे हो रही ड्रग्स की तस्करी, गिरोह की तलाश में जुटी पुलिस

Published: Aug 25, 2018 04:57:54 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

सुरंग एक रेस्तरां के चीने बनी हुई है, जो दूसरे देश में एक घर में जाकर खुलती है।

tunnel

अमेरिका: खोजी डॉग्स ने किया खुलासा- 600 फीट लंबी सुरंग के सहारे हो रही ड्रग्स की तस्करी

अमेरिका से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। सुपर पावर होने का दावा करने वाले अमेरिका के एक राज्य में एक सुरंग के सहारे दूसरे देश से नशे की तस्करी की जा रही थी। एक मीडिया रिपोर्ट में इसी सप्ताह इस बात का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार- जमीन के नीचे सुरंग खोदकर, अमेरिकी युवाओं का भविष्य बर्बाद किया जा रहा था। मामला अमेरिका के एरिजोना राज्य में केएफसी रेस्तरां के बेसमेंट में 600 फीट लंबी सुरंग के जरिए ड्रग तस्करी का है।
पेरिस में व्यक्ति ने चाकू से की मां-बहन की हत्या, आईएस ने कहा हमारे लड़ाकू ने किया है हमला

अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार- ये सुरंग सीमा पार सैन लुइस रियो कोलोराडो के घर के नीचे जाकर खुलती है। तस्कर इसी के सहारे ड्रग की तस्करी करते थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- जिस इमारत के चीने सुरंग मिली है, उसके मालिक को हिरासत में ले लिया गया है। रिपोर्ट में उस संदिग्ध व्यक्ति का नाम इवान लोपेज बताया गया है। लोपेज की गाड़ी से नशीले पदार्थों (118 किलोग्राम) के 2 कंटेनर भी मिले थे, जिनकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। लोपेज को पकड़ने के बाद तस्करी में लगे गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाया जा रहा है।
ऐसे सामने आई घटना

दरअसल, इवान लोपेज की गिरफ्तारी नाटकीस ढंग से हुई। वह दो कंटेनर में ड्रग भरकर डिलीवरी के लिए जा रहा था। रेड लाइट होने पर उसे रुकना पड़ा। तभी पुलिस के खोजी कुत्तों ने उसे पहचान लिया। तलाशी लेने पर पुलिस को उसके पास से भारी मात्रा में नशीले पदार्थ मिले। पुलिस ने तुरंत उसे गिरफ्तार करके जांच शुय कर दी। लोपेज के घर और रेस्तरां में छानबीन करने के बाद पुलिस को एक सुरंग का पता चला, जो अमेरिका और मैकिस्को को जोड़ती थी। पुलिस के अनुसार सुरंग 22 फीट गहरी, 5 फीट लंबी और 3 फीट चौड़ी थी। माना जा रहा है कि तस्करी रस्सी के सहारे की जाती थी।
हांगकांग: एनेस्थेटिस्ट ने योग बॉल में भरी जहरीली गैस और इस तरह से कर दी पत्नी और बेटी की हत्या

बता दें, अमेरिका में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी सुरंग के सहारे तस्करी के मामले सामने आते रहे हैं। ड्रग्स को रोकने के लिए राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने भी कहा था कि वह इस समस्या से निपटने के लिए सजा के निर्देशों को भी सख्त करेंगे। अमेरिका में ड्रग्स से हर दिन 175 लोगों की मौत होती है। जानकारों के अनुसार- फिलहाल, अमेरिका में मौजूदा कानूनों के तहत इस तरह के अपराधों के लिए मृत्युदंड की सजा का प्रावधान नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो