scriptAmerica: Trump के बाद अब व्हाइट हाउस और सेना पर कोरोना का खतरा, कोस्ट गार्ड के अधिकारी भी संक्रमित | America: White House And Coast Guard Officials Also Corona Infected After Donald Trump | Patrika News

America: Trump के बाद अब व्हाइट हाउस और सेना पर कोरोना का खतरा, कोस्ट गार्ड के अधिकारी भी संक्रमित

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2020 05:44:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव ( Donald Trump Corona Positive ) आने के बाद अब ट्रंप प्रशासन के कई अधिकारियों और सरकारी महकमें से जुड़े लोगों व कर्मचारियों पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा काफी बढ़ गया है।
व्हाइट हाउस ( White House ) के वरिष्ठ नीति सलाहकार समेत अमरीकी कोस्ट गार्ड के दूसरे नंबर के अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

White House

America: White House And Coast Guard Officials Also Corona Infected After Donald Trump

वाशिंगटन। पूरी दुनिया कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से जूझ रही है और अब तक लाखों लोगों की इस वायरस से जान जा चुकी है। कोरोना संक्रमण से दुनियाभर में सबसे अधिक अमरीका प्रभावित है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( America President Donald Trump ) भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

इतना ही नहीं, ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब ट्रंप प्रशासन के कई अधिकारियों और सरकारी महकमें से जुड़े लोगों व कर्मचारियों पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा काफी बढ़ गया है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप के संक्रमण होने के बाद अब व्हाइट हाउस ( White House ) के वरिष्ठ नीति सलाहकार समेत अमरीकी कोस्ट गार्ड के दूसरे नंबर के अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

America: व्हाइट हाउस ने जारी की राष्ट्रपति ट्रंप की दो तस्वीर, डॉक्टर ने कहा- अभी खतरे से बाहर नहीं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वरिष्ठ नीति सलाहकार ( Senior Policy Advisor ) स्टीफन मिलर पिछले पांच दिनों से होम क्वारंटाइन थे। मंगलवार को जांच के बाद वे कोरोना संक्रमित पाए गये थे। इससे पहले मई में मिलर की पत्नी और उप-राष्ट्रपति की प्रवक्ता भी कोरोना संक्रमित हुई थीं, हालांकि उचित इलाज के बाद वह अब स्वस्थ हैं। जबकि, जुलाई में मिलर की 97 वर्षीय दादी की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई थी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wol4h

व्हाइट हाउस और सैन्य अधिकारियों में कोरोना का संकट

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से व्हाइट हाउस में भी कोरोना संक्रमण का खतरा काफी बढ़ गया है। कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इधर व्हाइट हाउस ने कहा है कि वॉशिंगटन में अधिकारियों के बीच संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद भी सरकार के काम में कोई बाधा नहीं आई है।

US President Election: पहले प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद ट्रंप को बड़ा झटका! 69 फीसदी लोग बहस से खुश नहीं

पेंटागन के प्रवक्ता जॉनाथन हॉफमन ने एक बयान में बताया कि अभी तक हमारे पास इस समय और कोई भी पॉजिटिव जांच की जानकारी नहीं है। हालांकि इसके बावजूद भी जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के उपाध्यक्ष और थल सेना, नौ सेना, वायु सेना और अंतरिक्ष सेना के प्रमुखों ने भी खुद को अलग थलग कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो