scriptAmerica: व्हाइट हाउस ने जारी की राष्ट्रपति ट्रंप की दो तस्वीर, डॉक्टर ने कहा- अभी खतरे से बाहर नहीं | America: White House Released Photos of President Trump From His Hospital Suite, he is 'not yet out of the woods’ | Patrika News

America: व्हाइट हाउस ने जारी की राष्ट्रपति ट्रंप की दो तस्वीर, डॉक्टर ने कहा- अभी खतरे से बाहर नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2020 03:05:09 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

कोरोना संक्रमित डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump Corona Positive ) के डॉक्टर सीन कॉनली ने कहा कि अभी उनके स्वास्थ्य को लेकर खतरा नहीं टला है और मेडिकल टीम लगातार उनके जांच कर रही है और वे निगरानी में हैं।
74 वर्षीय ट्रंप को वाशिंगटन डीसी के मैरीलैंड उपनगर बेथेस्डा के वाल्टर रीड मिलिट्री मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था।

US president Donald Trump

America: White House Released Photos of President Trump From His Hospital Suite, he is ‘not yet out of the woods’

वाशिंगटन। कोरोना संक्रमित हो चुके अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump Corona Positive ) का लगातार इलाज किया जा रहा है। कोरोना के हल्के लक्षण नजर आने के बाद शुक्रवार को 74 वर्षीय ट्रंप को वाशिंगटन डीसी के मैरीलैंड उपनगर बेथेस्डा के वाल्टर रीड मिलिट्री मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था।

ट्रंप के डॉक्टर सीन कॉनली ( Dr. Sean Conley ) ने बताया कि मेडिकल टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की जांच कर रही है और वे निगरानी में हैं। लेकिन उनके स्वास्थ्य को लेकर अभी खतरा नहीं टला है। डॉ. कॉनले ने शनिवार की रात ट्रंप के स्वास्थ्य का मूल्यांकन करने के बाद कहा कि दिन में वे मेडिकल सूट में ही कुछ काम करते हुए दिखे थे।

कोरोना संक्रमण से Trump की हालत खराब, व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ ने दिया ये बयान

उन्होंने आगे बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप ने एंटीवायरल ड्रग रेमेडिसविर की अपनी दूसरी खुराक को बिना किसी परेशानी या जटिलता के पूरी की है और अब उन्हें बुखार भी नहीं है व ऑक्सीजन सपोर्ट पर भी नहीं हैं।

बता दें कि व्हाइट हाउस की तरफ से दो तस्वीरें जारी की गई है, जिसमें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मेज में बैठे कुछ पेपर्स पर दस्तखत करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wmebd

ट्रंप ने लिए 48 घंटे महत्वपूर्ण

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के डॉक्टर कर्नल सीन डूली ने शनिवार को कहा कि अब वे ऑक्सीजन सपोर्ट पर नहीं हैं और उन्हें सांस लेने में या चलने-फिरने में कोई परेशानी नहीं है। वह बहुत ही अच्छे मूड में हैं। हम कोरोना के लिए किए जा रहे उपचार से किसी तरह के आने वाली जटिलताओं पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के हृदय, गुर्दे, यकृत आदि सभी आज सुबह सामान्य थे।

अमरीका के राष्ट्रपति Donald Trump और पत्नी मेलानिया कोरोना की चपेट में, खुद को क्वारंटीन किया

राष्ट्रपति ट्रंप ने ने भी एक वीडियो संदेश में कहा, मुझे लगता है कि कुछ दिनों की अवधि में यह असली परीक्षा होगी, तो हम यह देखेंगे कि अगले कुछ दिनों में क्या होता है।

इधर, ट्रंप के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम अभी भी उनके पूरी तरह से ठीक होने को लेकर स्पष्ट नहीं हैं। पिछले 24 घंटे राष्ट्रपति की सेहत के मद्देनजर चिंताजनक थे और अगले 48 घंटे उनकी देखभाल के लिहाज से बहुत अहम व गंभीर होंगे। राष्ट्रपति ट्रंप की बिगड़ती सेहत को लेकर अब लोगों में साफ-साफ चिंताएं दिखने लगी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो