अमरीका के राष्ट्रपति Donald Trump और पत्नी मेलानिया कोरोना की चपेट में, खुद को क्वारंटीन किया

Highlights

  • सबसे पहले राष्ट्रपति की सलाहकार होप हिक्स (Hope Hicks) कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं।
  • इसके बाद ट्रंप और उनकी पत्नी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनकी पत्नी मिलेनिया ट्रंप (Melania Trump) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों को अब क्वारंटीन में भेज दिया गया है। गौरतलब है कि सबसे पहले राष्ट्रपति की सलाहकार होप हिक्स (Hope Hicks) कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। एयर फोर्स वन से क्लीवलैंड में हुई पहली प्रेसिडेंशल डिबेट में उन्होंने हिस्सा लिया था। बाद में वे कोरोना पॉजिटिव पाई गईं।

इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट किया कि 'होप हिक्स, जो बिना ब्रेक लिए इतनी मेहनत से काम कर रही थीं, वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। यह बहुत खराब है। फर्स्ट लेडी और मैं अपने टेस्ट के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। इस दौरान हमने अपने आपको क्वारंटीन कर दिया है।' बाद में उन्होंने ट्वीट कर अपने और पत्नी के कोरोना वायरस होने की पुष्टि की।

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप शासन ने शुरूआत से ही कोरोना वायरस के प्रति लापरवाही भरा रवैया अपनाया है। उसकी अमरीका में काफी आलोचना की जा रही है। कई मौके पर लंबे वक्त तक खुद डोनाल्ड ट्रंप ने मास्क नहीं पहना था, इसकी काफी आलोचना हुई थी।

बीते दिनों डोनाल्ड ट्रंप और बिडेन के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई थी, इसमें डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना को लेकर चीन को जिम्मेदार ठहराया था। साथ ही जो बिडेन के मास्क पहनने का मजाक उड़ाया था। इस पर जो बिडेन ने अमरीकी राष्ट्रपति को लापरवाह बताया।

कोरोना को लेकर सुरक्षित कदम नहीं उठाएं

ट्रंप की दो प्रेसिडेंशियल बैठक अभी बाकी हैं। वह अब शायद ही इनमें हिस्सा बन सकें। बिडेन ने भी कई मौकों पर ट्रंप पर कोरोना वायरस को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि अभी भी ट्रंप प्रशासन ने कोरोना को लेकर सुरक्षित कदम नहीं उठाए हैं। इसके कारण देश में कोरोना से और अधिक लोगों की मौत हो सकती है।

अमरीका में इस वक्त कोरोना से प्रभावित देशों की सूची में नंबर एक पर है, जहां 75 लाख से अधिक लोगों कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं दो लाख से अधिक की मौत हो गई है।

Donald Trump
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned