scriptट्रंप को हराने के बाद बोले बिडेन, ‘मैं सभी अमरीकियों का राष्ट्रपति बनूंगा, चाहे आपने मुझे वोट दिया हो या नहीं’ | Biden said After defeating Trump, 'I will be the President of all Americans, whether you voted me or not' | Patrika News
अमरीका

ट्रंप को हराने के बाद बोले बिडेन, ‘मैं सभी अमरीकियों का राष्ट्रपति बनूंगा, चाहे आपने मुझे वोट दिया हो या नहीं’

HIGHLIGHTS

US Election Result 2020: जो बिडेन ने शनिवार को कहा, उन्हें विश्वास है कि अमरीकियों ने उन्हें सम्मानित किया है और वे सभी अमरीकियों के लिए राष्ट्रपति बनेंगे, चाहे आपने मुझे वोट दिया हो या नहीं।
एपी टैली के अनुसार, बिडेन के पास वर्तमान में ट्रंप के 214 के मुकाबले 283 इलेक्टोरल वोट हैं।

नई दिल्लीNov 08, 2020 / 07:25 am

Anil Kumar

joe-biden.jpg

Biden said After defeating Trump, ‘I will be the President of all Americans, whether you voted me or not’

वाशिंगटन। अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम ( US Presidential Election 2020 Result ) की औपचारिक घोषणा होना अभी बाकी है लेकिन डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ( Joe Biden ) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को करारी शिकस्त देते हुए बड़ी जीत दर्ज की है। इसके साथ ही जो बिडेन अब अमरीका के 46 वें राष्ट्रपति बन गए हैं।

चुनाव परिणाम के अनौपचारिक घोषणा के बाद अपने पहले बयान में जो बिडेन ने शनिवार को कहा, उन्हें विश्वास है कि अमरीकियों ने उन्हें सम्मानित किया है और वे सभी अमरीकियों के लिए राष्ट्रपति बनेंगे, चाहे आपने मुझे वोट दिया हो या नहीं।

Joe Biden 46th US President: डोनाल्ड ट्रंप को मात, जो बाइडन होंगे अमरीका के अगले राष्ट्रपति

बिडेन ने अपने बयान में कहा ‘अभूतपूर्व बाधाओं के बीच अमरीकियों ने रिकॉर्ड संख्या में मतदान किया और एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि कि लोकतंत्र अमरीका के दिल में गहराइ से धड़कता है’।

तमाम बड़े समाचार समूहों जिसमें एसोसिएटेड प्रेस, सीएनन और सीएनबीसी शामिल है, ने पेन्सिलवेनिया और नेवादा में बिडेन के भारी जीत दर्ज करने की घोषणा की, जिसके बाद बिडेन का राष्ट्रपति बनने का रास्ता साफ हो गया। एपी टैली के अनुसार, बिडेन के पास वर्तमान में ट्रंप के 214 के मुकाबले 283 इलेक्टोरल वोट हैं, जो कि राष्ट्रपति बनने के लिए जरूरी 270 इलेक्टोरल वोट से अधिक है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xb6zj

कमला हैरिस बनीं उप राष्ट्रपति

कैलिफोर्निया की सीनेटर कमला हैरिस अमरीका की पहली अश्वेत महिला उपराष्ट्रपति बन गई हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ‘यह चुनाव जो बिडेन या मेरे से कहीं उपर है। यह अमरीका की आत्मा है और इसके लिए लड़ने की हमारी इच्छा के बारे में है। हमारे आगे बहुत काम है। चलो शुरू करते हैं।’

इधर ट्रंप ने एक बार फिर से चुनाव परिणाम को खारिज कर दिया है। उन्होंने एक बयान में कहा कि चुनाव “आराम नहीं करेंगे जब तक कि अमेरिकी लोगों के पास ईमानदार वोट गिनती नहीं होती है जिसके वे हकदार हैं और क्या लोकतंत्र मांगता है ”।

US ELECTION BREAKING : ट्रंप को करारी शिकस्त, अब बाइडन अमरीका के राष्ट्रपति, कमला हैरिस उप-राष्ट्रपति

2020 का चुनाव 77 वर्षीय बिडेन का राष्ट्रपति पद जीतने का तीसरा प्रयास रहा है। इससे पहले उन्होंने 1987 और 2008 में डेमोक्रेटिक नामांकन में प्रवेश किया था, जिसके परिणामस्वरूप राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उन्हें अपने दो कार्यकाल के चलने वाले साथी के रूप में नियुक्त किया था। बिडेन डेलावेयर के छह कार्यकाल के सीनेटर भी रहे हैं जिन्होंने 1972 में उन्हें पहली बार चुना था।

Home / world / America / ट्रंप को हराने के बाद बोले बिडेन, ‘मैं सभी अमरीकियों का राष्ट्रपति बनूंगा, चाहे आपने मुझे वोट दिया हो या नहीं’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो