अमरीकी NSA बोल्‍टन का बड़ा बयान, पाकिस्तान ने आतंकियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई का दिया भरोसा

अमरीकी NSA बोल्‍टन का बड़ा बयान, पाकिस्तान ने आतंकियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई का दिया भरोसा

Dhirendra Kumar Mishra | Publish: Mar, 12 2019 10:04:51 AM (IST) | Updated: Mar, 12 2019 03:35:25 PM (IST) अमरीका

  • बोल्‍टन ने ट्वीट कर दी इस बात की जानकारी
  • एनएसए ने पाक विदेश मंत्री महमूद कुरैशी से की बात
  • आतंकियों के साथ मजबूती से निपटेगा भारत
  • तनाव कम करने के लिए जरूरी कदम उठाएगा पाक

नई दिल्‍ली। अमरीकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जॉन बोल्टन ने जारी बयान में कहा है कि पाकिस्तान ने वादा किया है कि वह भारत में हमले करने वाले आतंकियों कि खिलाफ ठोस कदम उठाएगा। इस बात की जानकारी अमरीकी एनएसए ने ट्वीट कर दी है। अपने ट्वीट में उन्‍होंने कहा है कि मैंने, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से इस मुद्दे पर बातचीत की है। पाक विदेश मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि पाकिस्तान सभी तरह के आतंकवादियों के साथ मजबूती से निपटेगा। साथ ही भारत के साथ जारी तनाव को कम करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाएगा।

आतंकवाद के मुद्दे पर भारत और अमरीका एक साथ, कठोर कदम उठाए पाकिस्‍तान

पुलवामा हमले के बाद तनाव चरम पर
आपको बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले आतंकी हमला हुआ था। इस हमले की जिम्‍मेदारी जैश ए मोहम्‍मद ली थी। जैश आतंकियों के इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। भारत ने इसका बदला लेने के लिए पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करके आतंकी ठिकानों को ध्‍वस्‍त करदिया था। इसके बाद दोनों परमाणु संपन्न देशों में तनाव चरम पर पहुंच गया। इस मुद्दे पर भारत के सख्‍त रुख और अंतरराष्‍ट्रीय दबाव को देखते हुए पाकिस्‍तान ने आतंकियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई का आश्‍वासन दिया है।

अहमदाबाद में CWC की बैठक आज, हार्दिक पटेल थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned