script

Amroha : रोडवेज बस की टक्कर से दो कांवड़ियों की मौत के बाद जमकर बवाल, गुस्साए साथियों ने 7 बसों में की तोड़फोड़

locationअमरोहाPublished: Jul 18, 2022 12:36:58 pm

Submitted by:

lokesh verma

सावन के पहले सोमवार को भोले बाबा का जलाभिषेक करने के लिए ब्रजघाट से गंगा जल ला रहे दो बाइक सवार कांवड़ियों की अमरोहा में रोडवेज बस की टक्कर से मौत हो गई है। हादसे के बाद कांवड़ियों के अन्य साथियों ने जमकर बवाल करते हुए सात बसों में तोड़फोड़ की है।
ruckus after the death of kanwar yatri in road accident in amroha sabotage in 7 buses

ruckus-after-the-death-of-kanwar-yatri-in-road-accident-in-amroha-sabotage-in-7-buses.jpg

Amroha : रोडवेज बस की टक्कर से दो कांवड़ियों की मौत के बाद जमकर बवाल, गुस्साए साथियों ने 7 बसों में की तोड़फोड़।

कांवड़ यात्रा शुरू हो चुकी है। कांवड़िये हरिद्वार और ब्रजघाट समेत गंगा घाटों पर जल लेने के लिए पहुंचने लगे हैं। इसी क्रम में मुरादाबाद के कुछ कांवड़िये बाइक पर सवार होकर ब्रजघाट जल लेने के लिए गए थे, ताकि सावन के पहले सोमवार को भाेले बाबा के शिवलिंग का जलाभिषेक कर सकें। बताया जा रहा है कि बाइक सवार दो कांवड़िये अमरोहा पहुंचे थे कि इसी दौरान कौशांबी डिपो की एक रोडवेज बस से टक्कर हो गई। इस हादसे में दोनों कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद कांवड़ियों के अन्य साथियों ने जमकर बवाल किया। इस दौरान उन्होंने सात रोडवेज बसों में जमकर तोड़फोड़ की। बवाल की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने जैसे-तैसे कांवड़ियों को समझाते हुए उनके गंतव्य पर रवाना किया।
दरअसल, घटना अमरोहा जिले के डिंडोली कोतवाली क्षेत्र स्थित नेशनल हाईवे की है। जहां एक रोडवेज बस ने दो कांवड़ियों को टक्कर मार दी। इस हादसे में दोनों कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद पीछे आ रहे कांवड़ियों के अन्य साथियों में आक्रोश फूट पड़ा। गुस्साए कांवड़ियों ने उस रोडवेज बस के साथ एक के बाद एक करीब सात बसों में जमकर तोड़फोड़ की। हालांकि हादसे वाली रोडवेज बस का चालक मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। इधर, बवाल की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ अधिकारी पहुंचे और जैसे-तैसे कांवड़ियों को समझाते हुए शांत करते हुए उन्हें उनके गंतव्य की ओर रवाना किया।
यह भी पढ़ें – सावन का पहला सोमवार, मेरठ के शिवमंदिरों में गूंजा हर-हर महादेव

मिलक कल्याणपुर के रहने वाले थे राहुल और गौरव

जानकारी के अनुसार, हादसे में मृत दोनों कांवड़िए मिलक कल्याणपुर जिला मुरादाबाद के रहने वाले राहुल और गौरव थे। मृतकों के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है। पुलिस ने फिलहाल दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
यह भी पढ़ें – सावन के पहले सोमवार को दूधेश्वर नाथ मंदिर में उमड़ी रिकॉर्ड तोड़ भीड़, रूट प्लान देखकर ही निकलें घर से

रॉन्ग साइड चल रहे थे कांवड़िए

सीओ सिटी विजय कुमार राणा ने बताया कि दोनों का कांवड़िए ब्रजघाट से गंगा जल लेकर लौट रहे थे। उनकी बाइक रॉन्ग साइड थी। इस कारण मुरादाबाद से आ रही रोडवेज बस से उनकी आमने-सामने की टक्कर हुई। उन्होंने बताया कि फिलहाल हालात काबू में हैं। गुस्साए कांवड़ियों को उनके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने बवाल में क्षतिग्रस्त बसों को भी कब्जे में लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो