scriptAmroha Weather: अमरोहा में गर्मी से लोग हुए बेहाल, आसमान में मंडरा रहे बादल, जानें कब होगी बारिश? | Weather rain monsoon 2024 update people suffering due to heat in Amroha | Patrika News
अमरोहा

Amroha Weather: अमरोहा में गर्मी से लोग हुए बेहाल, आसमान में मंडरा रहे बादल, जानें कब होगी बारिश?

Amroha Weather: यूपी के अमरोहा में तापमान 40 के पार पहुंच गया है। जिसके चलते लोगों का गर्मी से हाल-बेहाल हो गया। आसमान में बादल मंडरा रहे, लेकिन बारिश नहीं हो रही है।

अमरोहाJun 09, 2024 / 08:26 pm

Mohd Danish

People suffering due to heat in Amroha

Amroha Weather Today

Amroha Weather Today: अमरोहा जिले में तापमान बढ़ने पर लोग पूरे दिन पसीना-पसीना होते रहे। लोगों ने नहरों और तालाबों में डुबकी लगाकर गर्मी से निजात पाई। दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। लोगों जरूरी कार्यों से सिर पर गमछा या स्कार्फ बांधकर निकले।
पूरे दिन आसमान से सूरज तपिश बरसाता रहा, सुबह 10 बजे से सूरज की तपिश से लोग बेचैन रहे। सुबह से ही लू चलना शुरू हो गई। दोपहर तक तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। जबकि, आर्द्रता 44 प्रतिशत रहने से उमस का एहसास भी हुआ। हालांकि, घर और दफ्तर से बाहर निकलते ही लू के थपेड़े मुंह पर लगने लगे।
यह भी पढ़ें

दवा लेने जा रही टीचर की स्कूटी में रोडवेज बस ने मारी टक्कर, मौके पर ही तोड़ा दम

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो अगले पांच दिन मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। दिनों-दिन गर्मी बढ़ती जा रही है और पूरा दिन सूर्य देव आग बरसा रहे हैं। पिछले चार-पांच दिन से सड़क पर निकलने पर गर्म हवा के थपेड़े मुहं पर पड़ रहे हैं। चिलचिलाती धूप और लू चलने के कारण गर्मी से बचने के लिए लोग बेल, गन्ने और अन्नास का शरबत पीते रहे। 11 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चली गर्म हवा से बचने को लोग अंगोछा और स्कार्फ से चेहरे को ढकते रहे।

Hindi News/ Amroha / Amroha Weather: अमरोहा में गर्मी से लोग हुए बेहाल, आसमान में मंडरा रहे बादल, जानें कब होगी बारिश?

ट्रेंडिंग वीडियो