scriptबड़ा हादसा : कोयला खदान में चट्टान के नीचे दबने से मजदूर की मौत, मच गई चीख पुकार | Laborer dies after being buried under rock in jms company coal mine | Patrika News
अनूपपुर

बड़ा हादसा : कोयला खदान में चट्टान के नीचे दबने से मजदूर की मौत, मच गई चीख पुकार

कोयला खदान में मौजूद पत्थर के नीचे दबने से मजदूर की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि बिना सेफ्टी इक्विपमेंट्स के यहां मजदूरों से काम कराया जा रहा था।

अनूपपुरApr 10, 2024 / 03:46 pm

Faiz

khadan me hadsa

बड़ा हादसा : कोयला खदान में चट्टान के नीचे दबने से मजदूर की मौत, मच गई चीख पुकार

मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले से बुधवार को एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। यहां कोयला खदान के अंदर मौजूद बड़े से पत्थर के नीचे दबकर एक मजदूर की मौत हो गई। घटना के बाद खदान के भीतर चीख पुकार मच गई। इस मामले में मृतक के परिजन ने कंपनी पर लापरवाही पूर्वक मजदूरों से काम कराने के आरोप लगाए हैं। फिलहाल, मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच पड़ताल भी शुरु कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये घटना जिले के अंतर्गत आने वाले कोतमा थाना क्षेत्र की है, जहां जेएमएस कंपनी की कोयला खदान में खुदाई के दौरान पत्थर गिर गया, जिसकी चपेट में 22 वर्षीय सच कुमार जायसवाल आ गया। मौके पर मौजूद अन्य मजदूरों ने किसी तरह उसे बाहर निकाला और जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

यह भी पढ़ें- एशिया का सबसे बड़ा पानी पर तैरता सोलर पावर प्लांट टूटा, देखें वीडियो

 

बताया जा रहा है कि खुदाई कार्य के दौरान मौके पर इंजीनियर और अन्य उच्च अधिकारी भी नहीं थे। वहीं मजदूरों को बिना प्रशिक्षण और बिना सुरक्षा उपकरणों के काम काए जाने की बात भी सामने आई है। इस मामले में मृतक के परिजन भी कंपनी पर लापरवाही पूर्वक काम कराने के आरोप लगाए हैं। हालांकि, पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजन को सौंप दिया है। दूसरी तरफ मामले की जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो