scriptअफगानिस्तान: सैन्य अड्डे के करीब आत्मघाती हमला, चार सुरक्षाकर्मियों की मौत | Afghanistan: Suicide attack near military base, many security personnel killed | Patrika News

अफगानिस्तान: सैन्य अड्डे के करीब आत्मघाती हमला, चार सुरक्षाकर्मियों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2019 08:13:30 am

Submitted by:

Anil Kumar

तालिबान ने आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है
अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने इस हमले की जानकारी पुष्टि की

taliban_attack.jpg

काबिल में आतंकी हमला (फाइल फोटो)

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान और अमरीका के बीच शांति वार्ता का दौर खत्म होने के साथ ही आतंकी हमले की घटना बढ़ गई है। बीते कई हफ्तों से एक के बाद एक आतंकी हमलों से अफगानिस्तान दहल उठा है।

अब इसी कड़ी में गुरुवार को सैन्य अड्डे के करीब एक आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया। आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे वाहन को सैन्य अड्डे के करीब उड़ा दिया। इस हमले में कम से कम चार सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए हैं।

अफगानिस्तान: तालिबान ने दो दिन पहले अगवा किए 6 अफगानी पत्रकारों को रिहा किया

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने इस हमले की जानकारी देते हुए बयान जारी किया है। टोलो न्यूज ने बताया है कि हमले में चार सुरक्षाकर्मी मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है।

taliban_attack_new.jpg

तालिबान और सेना के बीच संघर्ष जारी

बता दें कि अफगानिस्तान में सत्ता के लिए तालिबान और अफगान सरकार के बीच दशकों से संघर्ष चल रहा है। अफगानिस्तान में करीब आधे भूभाग में तालिबान का कब्जा है।

2001 से अफगानिस्तान में अमरीकी सेना की तैनाती के बाद से तालिबान और अमरीका के बीच काफी संघर्ष चला, हालांकि इसके बावजूद भी तालिबान की जड़ें कमजोर नहीं हुई।

फिर धमाके से दहला काबुल, शाहिद स्कवायर में मैग्नेटिक IED ब्लास्ट, कई घायल

अब अमरीका और तालिबान के बीच लंबे समय तक चली शांति वार्ता भी खत्म हो गई है और अमरीका अपनी सेना का वापस बुलाने पर विचार कर रही है। इन सबके बीच एक बार फिर से तालिबान ने अफगान सरकार के खिलाफ हमला बोल दिया है।

अभी बीते सप्ताह ही कुंदुज सिटी में तालिबान ने कब्जा कर लिया था, हालांकि सेना ने कार्रवाई करते हुए कुंदुज को खाली करा लिया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो