Afghanistan: दो अलग-अलग हमलों से दहला राजधानी काबुल, तीन की मौत

HIGHLIGHTS

  • Attack In Kabul: राजधानी काबुल में बख्तरबंद गाड़ी पर बम चिपका कर विस्फोट किया गया।
  • आतंकियों ने सरकार के एक अभियोजक को निशाना बनाकर गोली मार दी।
  • इन दोनों हमलों की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

By: Anil Kumar

Updated: 13 Dec 2020, 03:53 PM IST

काबुल। अफगानिस्तान ( Afghanistan Peace ) में शांति बहाली को लेकर एक बार फिर से अफगान सरकार और तालिबान के बीच वार्ता ( Afghanistan Government Taliban Peace Talk ) को दौर शुरू हुआ है, लेकिन इसके बावजूद भी हमलों को सिलसिला नहीं थम रहा है। ताजा मामला राजधानी काबुल में अंजाम दिया गया है।

रविवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल ( Attack In Kabul ) दो अलग-अलग हमलों से दहल उठा। इन दोनों हमलों में कम से कम तीन लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दो अन्य घायल हो गए हैं। इससे एक दिन पहले भी काबुल में मोर्टार के गोले दागकर हमला किया गया था।

Afghanistan: बमियान प्रांत में जबरदस्त बम विस्फोट में अब तक 17 की मौत, 50 से अधिक घायल

काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता फिरदौस फरामर्ज ने जानकारी देते हुए बताया है कि राजधानी काबुल में पहला हमले में बख्तरबंद गाड़ी पर बम चिपका कर विस्फोट किया गया। इस विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो जख्मी हो गए। इस हमले के बारे में आगे ज्यादा जानकारी अभी साझा नहीं की गई है।

वहीं, दूसरे हमले में पूर्वी काबल में सरकार के एक अभियोजक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस प्रवक्ता फरामर्ज ने बताया कि जब यह हमला किया गया तो उस वक्त अभियोजक अपना ऑफिस जा रहा था। फिलहाल इन दोनों हमलों की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

एक दिन पहले ISIS ने किया था हमला

आपको बता दें कि एक दिन पहले राजधानी काबुल में ही इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने मोर्टार दाग कर हमला किया था, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी, जबकि दूसरा घायल हो गया था। इस हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली थी।

आतंकी संगठन IS ने अपने एक समाचार वेबसाइट अमाक में लिखते हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। इसमें IS ने कहा था कि उसने हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर 10 रॉकेट दागे हैं। इन हमलों की पुष्टि गृह मंत्रालय ने भी की थी।

Afghanistan: कंधार प्रांत में पुलिस स्टेशन के बाहर कार बम धमाका, 24 घायल

गृह मंत्रालय ने बताया था कि तीन गोले हवाई अड्डे पर गिरे जबकि अन्य गोले शहर के रिहायशी इलाकों में गिरे। मालूम हो कि इससे पहले भी IS के आतंकियों ने कई हमलों को अंजाम दिया है और हाल के दिनों में अफगानिस्तान में हुए कई आतंकी हमलों की जिम्मेदारी IS से संबंद्ध समूह ने ली है। पिछले दिनों एक शैक्षणिक संस्थान में हुए हमले की जिम्मेदारी इस संगठन ने ली थी। इस हमले में 50 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें अधिकतर छात्र थे।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned