script

गाजा पट्टी में भड़का संघर्ष, 6 फिलिस्तिनियों सहित 1 इजराइली सैनिक की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2018 11:38:08 am

फिलिस्तीनी अधिकारियों ने बताया है कि इस घटना में कम से कम 6 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है

israel palestine conflict

गाजा पट्टी में भड़का संघर्ष, 6 फिलिस्तिनियों सहित 1 इजरायली सैनिक की मौत

तेल अवीव। गाजा पट्टी में इजरायली सेना और फिलिस्तीनियों के बीच संघर्ष फिर से भड़क उठा है। इजरायली सेना के एक अभियान के दौरान सोमवार को दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई। फिलिस्तीनी अधिकारियों ने बताया है कि इस घटना में कम से कम 6 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। दावा किया जा रहा है कि मरने वालों में हमास का एक स्थानीय कमांडर भी शामिल है। उधर हमास की तरफ से कहा गया है कि गोली-बारी में एक इजरायली सैनिक की भी मौत हो गई है। हालांकि इजराइली सेना के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने दावा किया कि इस घटना में कोई सैनिक हताहत नहीं है और अभियान में शामिल सभी इजराइली सैनिक वापस लौट आए हैं।

पीएम की सलाह पर बदला इरादा, अब चुनाव नहीं लड़ेंगे यह दो क्रिकेटर

फिर भड़का संघर्ष

गाजा पट्टी में इजरायली सेना और हमास के बीच लड़ाई एक बार फिर से भड़क गई। बताया जा रहा है कि एक अभियान के दौरान सोमवार को दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई। गोलीबारी में 6 फिलिस्तीनियों के मरने की आशंका जताई जा रही है।मृतकों में हमास का एक स्थानीय कमांडर नूर बराका भी शामिल है। इजरायली सेना ने एक बयान में कहा, “गाजा पट्टी में अभियान के दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी हुई है। हमारा एक सैनिक लापता बताया जा रहा है। अभी इस बारे में और जानकारी इकट्ठी की जा रही है।”

पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत, 12 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया

क्या थी वजह

बताया जा रहा है कि यह मुठभेड़ दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस के पूर्वी इलाके में हुई। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि कम से कम 6 फिलिस्तीनी मारे गए हैं। इस बात का पता नहीं चल सका है कि यह संघर्ष क्यों भड़का लेकिन बताया जा रहा है कि इजराइली सेना के तलाशी अभियान के दौरान यह घटना हुई। संघर्ष के बाद दक्षिणी इजरायल के कई इलाकों में सायरन बजने की आवाज सुनाई दी। बता दें कि इस तरह के सायरन तब बजते हैं जब संभावित रॉकेट हमले का संकेत मिलता है।

ट्रेंडिंग वीडियो