scriptबांग्लादेश के विदेश मंत्री ने दी चेतावनी, आईएसआईएस की दुल्हन शमीम बेगम अगर देश लौटी तो उसे देंगे फांसी | Bangladesh foreign minister wants give death penality to Shamim begam | Patrika News

बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने दी चेतावनी, आईएसआईएस की दुल्हन शमीम बेगम अगर देश लौटी तो उसे देंगे फांसी

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2019 11:51:25 am

Submitted by:

Mohit Saxena

2015 में ब्रिटेन से भागकर सीरिया चली गई
यहा पर आतंकी कैंप में रहकर रचाई शादी
नीदरलैंड और बांग्लादेश ने प्रवेश देने से किया इनकार

ISIS

बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने दी चेतावनी, आईएसआईएस की दुल्हन शमीम बेगम अगर देश लौटी तो उसे देंगे फांसी

ढाका। ब्रिटेन में बांग्लादेशी मूल की महिला के आईएसआईएस में शामिल होने को लेकर ढाका सरकार ने कड़ा संदेश दिया। बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने चेतावनी दी है कि अगर यह महिला हमारे यहां आती है तो उसे फांसी पर चढ़ा दिया जाएगा। दुल्हन शमीम बेगम के नाम चर्चित यह महिला ब्रेथनल ग्रीन से भागकर सीरिया चली गई और अब वहां पर शरणार्थी शिविर में रह रही है। विदेश मंत्री अब्दुल मोमन ने 19 वर्षीय बेगम को कड़ी सजा देने का ऐलान किया है।
फ्लोरिडा नदी में फिसला 136 यात्रियों से भरा बोइंग 737 विमान, कोई हताहत नहीं

बांग्लादेश की नागरिकता के लिए आवेदन नहीं

दरअसल बेगम तीन स्कूली लड़कियों में से थी, जो 2015 में आतंकवादी संगठन से जुड़ने के लिए बेथनल ग्रीन से चली गई। इसके बाद मार्च में सीरिया के एक शरणार्थी शिविर में नजर आई। ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जाविद ने बेगम की ब्रिटिश नागरिकता फरवरी में छीन ली। मोमेन ने ब्रिटिश मीडिया से कहा कि उनका शमीमा बेगम से कोई लेना-देना नहीं है। वह बांग्लादेशी नागरिक नहीं हैं। उसने कभी बांग्लादेश की नागरिकता के लिए आवेदन नहीं दिया।
क्या अमरीका के लिए दूसरा अफगानिस्तान बनने जा रहा है वेनेजुएला!

15 साल की उम्र में भागी बेगम

उन्होंने कहा कि यदि कोई आतंकवाद में संलिप्त पाया जाता है तो उसे कड़ी सजा दी जाएगी। उसे जेल में डालकर फांसी पर चढ़ा दिया जाएगा। गौरतलब है कि इस्लामिक स्टेट से जुड़ने के लिए महज 15 साल की उम्र में भागी बेगम अपने माता-पिता की विरासत के आधार पर बांग्लादेशी नागरिकता की हकदार है। बेगम फरवरी, 2015 में आईएसआईएस से जुड़ने के लिए भाग गई थी और वहीं एक लड़ाके से शादी की थी। वह इस समय कुर्दिश हिरासत में हैं। उसके पति ने कहा है कि वह चाहता है कि उसकी बीवी और बच्चे को नीदरलैंड लौटने दिया जाए। मगर नीदरलैंड्स और बांग्लादेश ने उसे प्रवेश देने से इनकार कर दिया।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो