scriptबॉडीगार्ड से बनीं रानी, थाई राजा ने आश्चर्यजनक तरह से शादी की घोषणा की | Bodyguard become queen, Thai King announces a wonderful wedding | Patrika News
एशिया

बॉडीगार्ड से बनीं रानी, थाई राजा ने आश्चर्यजनक तरह से शादी की घोषणा की

अपने आधिकारिक राज्याभिषेक से पहले किया ऐलान
शादी के समारोह को टीवी चैनलों पर प्रसारित किया
अपनी निजि बॉडीगार्ड को बना लिया जीवन साथी

नई दिल्लीMay 02, 2019 / 11:49 am

Mohit Saxena

queen

बॉडीगार्ड से बनीं रानी, थाई राजा ने आश्चर्यजनक तरह से शादी की घोषणा की

बैंकॉक। थाईलैंड के राजा महा वजिरलॉन्गकोर्न ने अपने निजी सुरक्षा बल के उप प्रमुख से शादी की और अपने आधिकारिक राज्याभिषेक के कुछ ही दिन पहले उन्हें रानी का खिताब दिया। रॉयल गजट में आश्चर्यजनक घोषणा की गई थी और बुधवार को शादी के समारोह को टीवी चैनलों पर प्रसारित किया गया । थाई टीवी, बुधवार शाम शाही आदेश का प्रसारण किया, इसमें रानी सुथिदा के साथ राजा का एक वीडियो दिखाया।
ऐसे मारा गया था ओसामा बिन लादेन, आज ही के दिन दुनिया ने ली थी चैन की सांस

बॉडीगार्ड यूनिट का डिप्टी कमांडर नियुक्त किया

66 वर्षीय वजीरालॉन्गकोर्न, जिसे राजा राम एक्स भी कहा जाता है। अपने पिता, राजा भूमिबोल अदुल्यादेज की मृत्यु के बाद वह संवैधानिक सम्राट बन गए। 70 साल के शासन के बाद उन्हें 2016 में सम्राट बनाया गया। उन्हें शनिवार को विस्तृत रूप से बौद्ध और ब्राह्मण समारोहों में आधिकारिक रूप से ताज पहनाया जाने वाला है, उसके बाद अगले दिन बैंकॉक से जुलूस निकाला जाएगा। 2014 में, वजीरालॉन्गकोर्न ने थाई एयरवेज के लिए पूर्व फ्लाइट अटेंडेंट सुथिदा तिदजई को अपनी बॉडीगार्ड यूनिट का डिप्टी कमांडर नियुक्त किया। कुछ शाही पर्यवेक्षकों और विदेशी मीडिया ने सुथिदा को राजा के साथ रोमांटिक रूप से जोड़ा था। लेकिन महल ने पहले कभी उनके साथ संबंध स्वीकार नहीं किया। राजा ने दिसंबर 2016 में सुथिदा को रॉयल थाई सेना में एक पूर्ण सेनापति और 2017 में राजा के निजी गार्ड का डिप्टी कमांडर बनाया। उन्होंने उसे थानपुयिंग भी बनाया, जो एक शाही शीर्षक था जिसका अर्थ लेडी था। वाजीरलॉन्गकोर्न ने पिछली तीन शादियां कीं और अपनी पिछली पत्नी को तलाक दे दिया, जिसके साथ उनका एक बेटा है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Asia / बॉडीगार्ड से बनीं रानी, थाई राजा ने आश्चर्यजनक तरह से शादी की घोषणा की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो