scriptइथोपिया एयरलाइंस दुर्घटना: चीन ने बोइंग 737 मैक्स 8 के उड़ान भरने पर लगाई रोक, सभी विमानों को नीचे उतारने के आदेश | China grounds Boeing 737 Max 8 jets after Ethiopian Airlines crash | Patrika News

इथोपिया एयरलाइंस दुर्घटना: चीन ने बोइंग 737 मैक्स 8 के उड़ान भरने पर लगाई रोक, सभी विमानों को नीचे उतारने के आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2019 09:56:08 am

– चीनी सरकार का बड़ा फैसला- बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों के उड़ान भरने पर रोक- चीन के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने सभी चीनी एयरलाइनों को दिया आदेश- इथोपिया एयरलाइंस दुर्घटना के बाद किया फैसला

बोइंग 737 मैक्स 8

इथोपिया एयरलाइंस दुर्घटना: चीन ने बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों के उड़ान भरने पर लगाई रोक

बीजिंग। चीन ने इथोपिया एयरलाइंस दुर्घटना के बाद बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों के उड़ान भरने पर रोक लगा दी है। चीन ने सभी एयरलाइन्स को आदेश दिया है कि वो बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों को उड़ान से बाहर करें। चीन के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने सभी चीनी एयरलाइनों को इथोपिया एयरलाइंस दुर्घटना के बाद बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों को जमीन पर उतारने का आदेश दिया है। चार महीनों में 737 मैक्स 8 के साथ हुई इस दूसरी भयानक दुर्घटना के बाद चीन ने यह कदम उठाया है।

तुर्की से न्यूयॉर्क जा रही विमान में मची अफरातफरी, एक एयरहोस्टेस का पैर टूटा, 30 घायल

बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों के उड़ान भरने पर रोक

चीन के विमानन अधिकारियों ने देश की एयरलाइनों को आदेश दिया है किबोइंग 737 मैक्स 8 जेट विमानों को नीचे उतारा जाए। पिछले चार महीनों में इस नए विमान को शामिल करने के बाद यह दूसरी आपदा थी। इससे पहले अक्टूबर में लायन एयर का विमान इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से उड़न भरने के बाद समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सभी 189 लोगों की मौत हो गई थी। आपको बता दें कि रविवार को इथोपिया एयरलाइंस की उड़ान ईटी 302, अदीस अबाबा से नैरोबी के लिए जा रही थी। टेक-ऑफ के छह मिनट बाद यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन (CAAC) ने सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजे एक नोटिस जारी कर घरेलू एयरलाइंस को बोइंग 737- मैक्स 8 विमान के व्यावसायिक संचालन को शाम 6 बजे से पहले स्थगित करने का आदेश दिया।

इथोपियन एयरलाइंस का विमान क्रैश, हादसे में भारत के चार यात्री समेत 157 लोगों की मौत

चीन का बड़ा फैसला

चीन के विमान नियामक ने कहा कि विमानों की ग्राउंडिंग सुरक्षा खतरों को देखते हुए की गई है। सीएएसी ने अपने बयां में कहा है कि वह विमान की उड़ानें बहाल करने से पहले वह अमरीकी विमानन अधिकारियों और बोइंग से संपर्क करेगा। आपको बता दें कि 60 बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों को लगभग एक दर्जन चीनी एयरलाइंस को वितरित किया गया है। दो चीनी एयरलाइनों ने पहले ही मैक्स 8 के बजाय बोइंग 737-800 विमान का उपयोग शुरू कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो