scriptISKCON temple attacked in Noakhali Bangladesh on dussehra | बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों के बाद इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़, श्रद्धालुओं से मारपीट, एक की हालत गंभीर | Patrika News

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों के बाद इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़, श्रद्धालुओं से मारपीट, एक की हालत गंभीर

बांग्लादेश में हिन्दू अल्पसंख्यक हैं और बीते कुछ दिनों से उन पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। दंगाइयों की भीड़ ने नोआखाली इलाके में इस्कॉन मंदिर पर हमला किया और वहां तोड़फोड़ की। इस्कॉन मंदिर ने इस हमले की पुष्टि की है। हमलावरों ने मंदिर में मौजूद भक्तों के साथ भी मारपीट की है।

 

नई दिल्ली

Published: October 16, 2021 09:50:12 am

नई दिल्ली।

दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़ करने के बाद अब बांग्लादेश में इस्कॉन मंदिर को निशाना बनाया गया है। दंगाइयों की भीड़ ने न सिर्फ मंदिर में तोड़फोड़ की बल्कि, दर्शन करने गए श्रद्धालुओं के साथ मारपीट भी की।
isckon.jpg
बांग्लादेश में हिन्दू अल्पसंख्यक हैं और बीते कुछ दिनों से उन पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। शुक्रवार को भी दंगाइयों की भीड़ ने नोआखाली इलाके में इस्कॉन मंदिर पर हमला किया और वहां तोड़फोड़ की। इस्कॉन मंदिर ने इस हमले की पुष्टि की है। हमलावरों ने मंदिर में मौजूद भक्तों के साथ भी मारपीट की है। इससे पहले भीड़ ने नवरात्रि के दौरान दुर्गा पूजा पंडालों पर हमला कर तोड़फोड़ की थी।
यह भी पढ़ें
-

कोरोनावायरस वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुके यात्री 8 नवंबर से अमरीका जा सकेंगे


इस्कॉन मंदिर प्रबंधन की ओर से बताया गया कि इस हमले में मंदिर को काफी नुकसान हुआ है और एक श्रद्धालु की हालत गंभीर बनी हुई है। इस्कॉन मंदिर और भक्तों पर आज नोआखली, बांग्लादेश में भीड़ द्वारा हिंसक हमला किया गया। मंदिर को काफी नुकसान हुआ और एक भक्त की हालत गंभीर बनी हुई है। हम बांग्लादेश सरकार से सभी हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और अपराधियों को न्याय दिलाने का आह्वान करते हैं।
यह भी पढ़ें
-

कश्मीर में हिंसा फैलाने के लिए पाकिस्तान में गुप्त बैठक, हिंदू और गैर मुस्लिम समुदाय के 200 लोगों को मारने की रची गई साजिश

एक दिन पहले ही बांग्लादेश में कई दुर्गा पूजा पंडालों पर हमला कर तोड़फोड़ की गई थी। सोशल मीडिया पर यह खबर फैलाई गई कि कोमिला शहर में नानुआर दिघी झील के पास एक दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान को कथित तौर पर अपवित्र किया गया था। इसके बाद उन्मादियों की भीड़ ने चांदपुर के हाजीगंज, चट्टोग्राम के बंशखली और कॉक्स बाजार के पेकुआ में हिंदू मंदिरों और पंडालों पर हमला किया था।
बांग्लादेशी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस हिंसा में चार लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना के निर्देश पर 22 जिलों में अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। शेख हसीना ने भी देश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने वादा किया है कि कोमिला में सांप्रदायिक हिंसा के अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों और मंदिरों पर हुए हमले को लेकर भारत ने भी प्रतिक्रिया दी है। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हमने बांग्लादेश में धार्मिक सभाओं पर हमलों से जुड़ी अप्रिय घटनाओं की कुछ परेशान करने वाली खबरें देखी हैं। बांग्लादेश सरकार ने पुलिस और सुरक्षाबलों की तैनाती सहित स्थिति पर नियंत्रण सुनिश्चित करने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी है। हम यह भी समझते हैं कि बांग्लादेश में चल रहे दुर्गा पूजा उत्सव सरकारी एजेंसियों और निश्चित रूप से बड़ी संख्या में जनता के समर्थन से जारी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारCovid-19 Update: भारत में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्डUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासAjmer Urs : 1 फरवरी को उतरेगा संदल, 2 को खुलेगा जन्नती दरवाजाUP Top News: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षक पात्रता परीक्षा आज, दो पालियों में परीक्षासरदार पटेल के बाद बीजेपी का फोकस अब सुभाषचंद BOSE पर, मनाएंगे पराक्रम दिवस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.