scriptनॉर्थ कोरिया के तानाशाह का अजीब फरमान, बच्चों के Bomb और Gun जैसे नाम रखने का आदेश | North Korea instructs parents to name their children bomb, gun | Patrika News

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह का अजीब फरमान, बच्चों के Bomb और Gun जैसे नाम रखने का आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2022 04:52:14 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

नॉर्थ कोरिया में हाल ही में एक अजीब सा फरमान जारी किया गया है। इसमें लोगों को अपने बच्चों के बम और गन जैसे नाम रखने का आदेश दिया गया है।

kim_jong_un.jpg

Kim Jong Un

तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) के शासन की वजह से नॉर्थ कोरिया (North Korea) अक्सर ही चर्चाओं का विषय बना रहता है। देश में अपनी कट्टर नीतियों और विवादित फैसलों के चलते किम नॉर्थ कोरियाई जनता की चिंता तो बढ़ाते ही रहते है, वहीँ कभी भी मिसाइल परीक्षण करके अन्य देशों की चिंता भी बढ़ाते रहते है। किम को अपने अजीब फैसलों के लिए भी जाना जाता है। हाल ही में किम ने अपने देश के लिए एक अजीब फरमान जारी किया है, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।


बच्चों के ‘बम’ और ‘गन’ जैसे नाम रखने का आदेश

हाल ही में किम ने अपने देश के लोगों को अपने बच्चों के ‘बम’ (Bomb) और गन (Gun) यानि की बंदूक जैसे नाम रखने का आदेश दिया है। इतना ही नहीं, इस लिस्ट में सैटेलाइट (Satellite) यानि की उपग्रह नाम भी शामिल है। तानाशाह किम के इस आदेश से हर कोई हैरान हैं। इस आदेश के तहत Pok Il जिसका मतलब बम भी होता है, Chung Sim जिसका मतलब वफादारी भी होता है और Ui Song जिसका मतलब सैटेलाइट भी होता है, नाम भी रखे जा सकते हैं।


north_korea_kids.jpg

यह भी पढ़ें

चीन का विरोध प्रदर्शन पहुँचा अमरीका, 200 लोगों ने White House के पास लगाएं Free China के नारे

क्या है वजह इस आदेश की?

नॉर्थ कोरिया में इस अजीब आदेश के पीछे की वजह भी अजीब है। दरअसल किम के अनुसार इस तरह के नाम देशभक्ति दर्शाते हैं। ऐसे में किम की इच्छा है कि नॉर्थ कोरिया में बच्चों के इसी तरह के नाम रखे जाए।

आदेश नहीं मानने पर लगेगा जुर्माना

किम के अनुसार जो लोग इस आदेश को नहीं मानेंगे, उन्हें एंटी-सोशल माना जाएगा। इतना ही नहीं, ऐसे लोगों पर आदेश न मानने के लिए जुर्माना भी लगाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो