scriptट्रंप की मोदी के साथ केमेस्ट्री देखकर बौखलाया पाकिस्तान, OIC में मद्दा उठाया | Pakistan foreign minister talk to OIC secretary | Patrika News

ट्रंप की मोदी के साथ केमेस्ट्री देखकर बौखलाया पाकिस्तान, OIC में मद्दा उठाया

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2019 11:49:31 am

Submitted by:

Mohit Saxena

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने ओआईसी के महासचिव से फोन पर बातचीत की
ओआईसी कश्मीर पर भारत के निर्णय की निंदा कर चुका है

Imran Khan in UN

इस्लामाबाद। फ्रांस में जी-7 सम्मेलन के दौरान में पीएम नरेंद्र मोदी और अमरीकी राष्ट्रपति की केमिस्ट्री देखकर पाकिस्तान बौखला गया है। इमरान खान सरकार ने अब कश्मीर में 370 हटाए जाने के मामले को मुस्लिम देशों के समूह इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) (OIC) में उठाने की कोशिश की है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को ओआईसी के महासचिव यूसेफ बिन अहमद अल ओथाइमन से फोन पर बात की। इससे पहले जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के भारत के निर्णय की ओआईसी ने निंदा की थी।

कश्मीर मुद्दा: मध्यस्थता पेशकश पर मोदी का ट्रंप को दो टूक जवाब- कृपया आप कष्ट न करें

modi_trump.png

गौरतलब है कि पाकिस्तान दुनिया के कई देशों के सामने कश्मीर का मामला उठा रहा है, लेकिन हर जगह से उसे हार का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इसी कड़ी में ओआईसी के सामने कश्मीर का मामला उठाया है।

फ्रांस के बिआरित्ज में जी-7 समिट की बैठक के दौरान अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की। इस मुलाकात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ कर दिया कि कश्मीर पर किसी भी तीसरे देश के मध्यस्थता की हमें जरूरत नहीं, इसे हम आपसी बातचीत से सुलझा लेंगे। उन्होंने कहा कि वे द्विपक्षीय तरीके से इस मामले को सुलझाएंगे। वह किसी तीसरे देश को कष्ट देना नहीं चाहते।

पीएम मोदी ने कहा, भारत और पाकिस्तान 1947 से पहले साथ थे। उन्होंने कहा कि हम बातचीत से मसले सुलझा लेंगे। मगर इसके उल्ट पाकिस्तान ने भारत को परमाणु बम की भी गीदड़भभकी दी है। पाकिस्तान ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे को सुलझाने के लिए हम किसी भी हद तक जा सकते हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो