scriptAfghanistan Crisis: काबुल एयरपोर्ट पर गोलीबारी में सात की मौत, उड़ते विमान से गिरे तीन लोग | Taliban Capture Afghanistan: Terrible Situation In Kabul International Airport, People Fell From Flying Plane | Patrika News

Afghanistan Crisis: काबुल एयरपोर्ट पर गोलीबारी में सात की मौत, उड़ते विमान से गिरे तीन लोग

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2021 04:05:12 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Afghanistan Crisis: सोमवार दोपहर के वक्त अचानक गोलियों की गूंज से काबुल एयरपोर्ट थर्रा उठा। अभी तक की जानकारी के अनुसार, सात लोगों की मौत हो चुकी है। ताजा हालात बहुत ही भयावाह है। वहां के लोग किसी भी तरह से काबुल छोड़कर निकलना चाहते हैं।

taliban_1.png

Taliban Capture Afghanistan: Terrible Situation In Kabul International Airport, People Fell From Flying Plane

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर तालिबान का कब्जा (Taliban Capture Kabul) होने के साथ ही पूरे देश में हाहाकार मचा है। तालिबान के डर और खौफ का ये आलम है कि लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे हैं। इस बीच काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kabul International Airport) पर सोमवार की सुबह से ही हालात बेकाबू हैं। हजारों की संख्या में लोग काबुल छोड़कर बाहर जाना चाह रहे हैं और इसके लिए फ्लाइट पकड़ना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें
-

Afghanistan: दो अलग-अलग हमलों से दहला राजधानी काबुल, तीन की मौत

लेकिन, दोपहर के वक्त अचानक गोलियों की गूंज से काबुल एयरपोर्ट थर्रा उठा। अभी तक की जानकारी के अनुसार, सात लोगों की मौत हो चुकी है। ताजा हालात बहुत ही भयावाह है। वहां के लोग किसी भी तरह से काबुल छोड़कर निकलना चाहते हैं।

https://twitter.com/AmichaiStein1/status/1427186370016067591?ref_src=twsrc%5Etfw

उड़ते विमान से गिरे तीन लोग

आपको बता दें कि इस बीच एक वीडियो सामने आया है, जो बहुत ही विचलित करने वाला है। इस वीडियो में दिख रहा है कि लोग विमान में लटक कर जा रहे हैं। लेकिन जैसे ही विमान टैकऑफ कर हवा में पहुंचता है, काबुल एयरपोर्ट के पास में ही तीन लोग गिर जाते हैं। जानकारी के अनुसार, ये लोग C-17 विमान पर लटक कर वहां से निकलना चाहते थे। तीन में से दो लोग रिहायशी इलाके में गिरे हैं।

यह भी पढ़ें
-

अफगानिस्तान: तालिबान का फरमान, कहा- विदेशी नागरिक तुरंत छोड़ें काबुल या रहने के लिए कराएं रजिस्ट्रेशन

अस्वाका न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, ‘स्थानीय लोगों का दावा है कि काबुल एयरपोर्ट के पास एक विमान के टायरों में लटक कर यात्रा कररे तीन युवक लोगों के घरों के ऊपर गिर गए। इनलोगों के गिरने के बाद से अफरा-तफरी मच गई।

इसके अलावा एक अन्य वीडियो सामने आया है, जिसमें एयरपोर्ट की भयावह स्थिति का नजारा देखने को मिला है। पत्रकार Natalie Amiri ने काबुल एयरपोर्ट का वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि रनवे को खाली कराने की कोशिश की जा रही है। रनवे खाली कराने के लिए जमीन से लगकर ही हेलिकॉप्टर उड़ रहे हैं, ताकि लोग यहां से दूर हो सके।

https://twitter.com/hashtag/kabulairport?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x83g15m
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो