अफगानिस्तान: हवाई हमले में तालिबान की सेवा कर रहे डॉक्टर और जज समेत 10 की मौत

अफगानिस्तान: हवाई हमले में तालिबान की सेवा कर रहे डॉक्टर और जज समेत 10 की मौत

Shweta Singh | Publish: Sep, 06 2018 02:55:21 PM (IST) एशिया

नई चौकी पर हमले के जवाब में की गई कार्रवाई

काबुल। दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में एक हवाई हमले की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस हवाई हमले में आतंकवादी समूह तालिबान के लिए काम कर रहे एक न्यायाधीश और डॉक्टर सहित 10 की मौत हो गई।

नई चौकी पर हमले के जवाब में की गई कार्रवाई

इस हमले के बारे में वहां के जिला प्रमुख हाजी लाला ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि अफगान वायु सेना ने बुधवार मयवंद जिले के बेंद-ए-तिमूर इलाके में हवाई हमला किया था। इस हमले के पीछे का कारण भी उन्होंने बताया। उनका कहना है कि ये हमला कराया गया क्योंकि हाल ही में तालिबान ने इलाके में स्थापित की गई नई चौकी पर हमला करने की कोशिश की थी।

एक हथियार डिपो भी नष्ट

आपको बता दें कि इस हमले के दौरान आतंकवादियों के कब्जे वाले सैन्य सशस्त्र वाहन को भी क्षति पहुंची है। इसके साथ ही एक हथियार डिपो भी नष्ट हो गया।

पहले ग्रेनेड से हुआ था तीन स्कूलों पर हमला

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को वहां के बदगिस प्रांत में आतंकी संगठन तालिबान की ओर से किए गए बम हमले में एक जिले के पुलिस प्रमुख समेत दो लोगों की मौत हो गई। वहीं इससे पहले सोमवार को वहां के पूर्वी पकतीका प्रांत की राजधानी शरन के बाहरी इलाके में आतंकवादियों ने तीन स्कूलों पर हथगोलों और रॉकेट से हमला किया।

बाल-बाल बचे स्कूल के सभी छात्र

पुलिस ने कहा 'अज्ञात आतंकवादियों ने सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजे हजरत बेलाल और सैयद जलाल बुखारी हाईस्कूल को हथगोलों से निशाना बनाया और शरन शहर के बाहर एक अन्य स्कूल पर रॉकेट से हमला किया, लेकिन हमले के दौरान कोई छात्र मौजूद नहीं था।' दरअसल वहां आमतौर पर स्कूल आठ बजे खुलते हैं, इस कारण बच्चे स्कूल में मौजूद नहीं थे।

Ad Block is Banned