scriptBudh Uday: बुध उदय से इस राशि की होगी फजीहत, जानें राहत के लिए क्या करें उपाय | Budh Uday june 2024 bad effect scorpio share bajar business sarkar zodiac sign will face trouble due to mercury rise know what to do for relief budh uday upay | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Budh Uday: बुध उदय से इस राशि की होगी फजीहत, जानें राहत के लिए क्या करें उपाय

Budh Uday june 2024 bad effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह संवाद, तर्क, कारोबार का कारक है। बुध उदय कई लोगों को शुभ फल देते हैं और बुध उदय से कुछ लोगों को अशुभ प्रभाव मिलेगा। बता दें कि बुध महाराज 27 जून 2024 को सुबह 04.22 बजे मिथुन राशि में उदय होगा। इससे 12 राशियों के लोगों और शेयर बाजार पर बड़ा असर पड़ेगा। इसके ठीक दो दिन बाद यानी 29 जून को बुध देव कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे। आइए जानते हैं कि बुध उदय से किन लोगों को नुकसान होगा और ऐसे लोगों को राहत के लिए क्या उपाय करना चाहिए (Budh Uday effect share bajar)।

भोपालJun 24, 2024 / 07:22 pm

Pravin Pandey

Budh Uday june 2024 bad effect scorpio

Budh Uday: बुध उदय से इस राशि की होगी फजीहत, जानें राहत के लिए क्या करें उपाय

मिथुन राशि में बुध उदय से इस राशि के व्यक्तियों की मुसीबत बढ़ेगी
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए बुध उदय मानसिक शांति भंग कर सकता है। दोस्तों के साथ रिश्तों में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वहीं बुध उदय से पेशवर जीवन के लिए जोखिम की स्थिति बनेगी। इसलिए सोच समझकर आगे बढ़ें। नौकरीपेशा लोग इस समय सतर्क रहें वर्ना वरिष्ठ और बॉस के साथ मतभेद हो सकता है, जिसका असर मान-सम्मान पर पड़ेगा। इस अवधि को योजनाओं के निर्माण के लिए अच्छा कहा जाएगा, लेकिन उन्हें लागू करने में देरी का सामना करना पड़ सकता है वर्ना आपको नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। हालांकि इस राशि के जो जातक रिसर्च, खनन या पेट्रोलियम आदि से संबंध रखते हैं, उनकी वेतन में वृद्धि होने की संभावना है।

शेयर बाजार और व्यापार पर क्या होगा असर

बुध उदय से शेयर बाजार भी प्रभावित होने से अछूता नहीं रहेगा। इसका असर विभिन्न कंपनियों के शेयरों से मिलने वाले मुनाफे पर पड़ेगा। बुध उदय के प्रभाव से फार्मा, पब्लिक और आईटी सेक्टर आदि के लिए आने वाला समय चुनौतीपूर्ण हो सकता है। वहीं बैंकिंग क्षेत्र की भी कठिनाई आगे भी जारी रह सकती है। जबकि रबर, तंबाकू और खाने-पीने में इस्तेमाल होने वाले तेल उद्योग के लिए बुध उदय के अच्छा रहने की संभावना है।
ये भी पढ़ेंः Budh Uday: बुध उदय से होगी धन वर्षा, 7 राशियों के लिए होगा वरदान

सरकार और व्यापार

बुध उदय से विभिन्न क्षेत्रों में सुधार लाकर और योजनाएं लागू कर सकती है। वहीं बुध उदय दुनियाभर में व्यापार के क्षेत्र में गिरावट भी ला सकता है। पब्लिक सेक्टर, फार्मा और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री आदि को मुश्किल दौर से गुजरना पड़ सकता है। ट्रांसपोर्ट, हस्तशिल्प और हैंडलूम में तेजी देखने को मिलेगी। भारत में कृषि और पशुपालन क्षेत्र में मांग बढ़ेगी, शेयर बाजार और सट्टा बाजार में अस्थिरता रहेगी।

बुध उदय के दौरान करें ये 4 बुध उपाय

  1. बुध ग्रह के लिए यज्ञ/हवन करें।
  2. गणेश जी की पूजा करें और दूर्वा घास चढ़ाएं। साथ ही उन्हें देशी घी के लड्डू का भोग लगाएं।
  3. गाय को हरी सब्जियां खिलाएं और परिवार की महिलाओं को वस्त्र और हरे रंग की चूड़ियां दान करें।
  4. किन्नरों का आशीर्वाद लें, पक्षियों को भीगे हुए हरे चने खिलाएं।
    (डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Budh Uday: बुध उदय से इस राशि की होगी फजीहत, जानें राहत के लिए क्या करें उपाय

ट्रेंडिंग वीडियो