हनुमान जी के इन 12 नामों का आज ही करें जप, पल भर में दूर होंगे सारे कष्ट

श्री राम ने ही कलयुग में भक्तों के दुख करने के लिए हनुमान जी को धरती पर रहने का आदेश दिया था। बहुज जल्द प्रसन्न होने वाले देवता हैं बजरंगबली। करें इन 12 नामों का जाप, दूर हो जाएंगे आपके सारे कष्ट....

By: भूप सिंह

Published: 30 Oct 2020, 10:41 AM IST

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार जब त्रेतायुग का अंत हुआ तो श्री राम जी के साथ पूरी अयोध्या ने जल समाधि ले ली थी। परंतु केवल हनुमान जी ऐसे थे, जिन्हें उनके प्रभु श्री राम की ये आज्ञा हुई थी कि वो दुनिया की रक्षा के लिए सदैव धरती पर ही वास करेंगे। जबसे बजरंगबली अपने व अपने प्रभु राम के भक्तों की रक्षा के लिए पृथ्वी पर विचरते हैं। शास्त्रों में इन्हें कलियुग के सबसे ज्यादा जाग्रत देवता भी कहा जाता है। ऐसी मान्यता है कलियुग में जो भी हनुमान जी की पूरी श्रद्धा से पूजा-अर्चना करता उसके संकट वो खुद आ कर दूर करते हैं।

आज की रात भगवान श्रीकृष्ण को इन 5 चीजों में से एक कर दें अर्पित, फिर देखें कमाल

हनुमान जी बहुत जल्द प्रसन्न हो जाने वाले देवता हैं। हनुमान जी के ये 12 नाम बहुत ही प्रभावशाली माने गए हैं। कहते हैं इन 12 नामों को जपने से ही कष्ट दूर हो जाते हैं। अगर आपके जीवन में भी किसी प्रकार का कोई कष्ट है तो उन्हें दूर करने के लिए हनुमान जी के इन 12 नामों का जप करें। देखते ही देखते सफलता आपके कदम चूमेंगी।

आज की रात इस मंत्र का करें जाप, भगवान श्रीकृष्ण की कृपा से हर मनोकामना होगी पूरी

ये हैं वो 12 नाम
1.ॐ हनुमान
2.ॐ अंजनीसुत
3.ॐ वायुपुत्र
4.ॐ महाबल
5.ॐ रामेष्ठ
6.ॐ फाल्गुण सखा
7.ॐ पिंगाक्ष
8.ॐ अमित विक्रम
9.ॐ उदधिक्रमण
10.ॐ सीता शोक विनाशन
11.ॐ लक्ष्मण प्राणदाता
12.ॐ दशग्रीव दर्पहा

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned