Vastu Tips: पर्स में भूलकर भी ना रखें ये चीजें, नहीं होगी आर्थिक हानि

वास्तु (Vastu Shastra) के अनुसार पैसों के अलावा कोई की अनावश्यक वस्तु वॉलेट (Wallet) में रखना अशुभ माना जाता है

By: Pratibha Tripathi

Published: 30 Jan 2021, 11:06 PM IST

नई दिल्ली। पर्स य बटुआ हर कोई अपने पास रखता है। जिसमें पैसों के साथ साथ और भी कई चीजें ऐसी रखी जाती है जो हमारे लिए तो जरूरी होती है लेकिन वास्तु शास्त्र (Vastu Tips For Walle) के हिसाब से ये चीजें अशुभ मानी जाती है। लेकिन आप चाहे तो कुछ वास्तु टिप्स को अपनाकर लाभ प्राप्त कर सकते हैं।इसके लिए आपको ध्यान रखने की जरूरत है कि आप अपने पर्स में ये चीजें रखने से बचें।

यह भी पढ़ें:- राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की खून से लथपथ चीजें ब्रिटेन में हुई नीलाम, वसीयत से लेकर चप्पल तक,करोड़ों में गई ये चीजें

  • वास्तु टिप्स के मुताबिक अपने पर्स में कभी भी लोहे की चीज या फिर चाबी नहीं रखनी चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक हानि पहुंचती है।
  • पर्स (Purse) में पैसों के साथ किसी भी तरह के बिल वगैरह या कागजों को नहीं रखने चाहिए. ऐसा करने से नेगेटिव एनर्जी (Negative Energy) बढ़ती है। इससे पैसों की तंगी बनी रह सकती है।
  • वास्तु के अनुसार जब भी पर्स या वॉलेट में पैसे रखें तो ध्यान रहे कि सही तरीके से जमाकर ही रखें। कभी भी नोटों को मोड़ तोड़कर नहीं रखना चाहिए।
  • पर्स में कभी भी पूर्वजों की तस्वीर(Purse) ना रखें यह काफी अशुभ माना जाता है। रखना शुभ पूर्वजों की तस्वीर पर्स में रखने से धन-पैसे से संबंधित परेशानी की संभावना बनी रहती है। किसी प्रकार का कर्ज और ब्याज देने वाली राशि पर्स में नहीं रखनी चाहिए अन्यथा धन हानि हो सकती है।
  • वॉलेट में चुटकी भर चावल रखने से धन की बचत होती है। साथ ही पैसे भी जल्दी खर्च नहीं होते।
  • मां लक्ष्मी की तस्वीर पर्स या वॉलेट में रखने से आर्थिक तंगी से निजात मिलता है. वास्तु के अनुसार पर्स कटने या फटने पर तुरंत बदल लेना चाहिए।
Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned