scriptVastu Tips: घर की खुशियोंं के लिए छत पर भूलकर भी न रखें ये चीजें, इस एक चीज को रखने से रातों-रात बदल जाएगी किस्मत | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Vastu Tips: घर की खुशियोंं के लिए छत पर भूलकर भी न रखें ये चीजें, इस एक चीज को रखने से रातों-रात बदल जाएगी किस्मत

ज्योतिषाचार्य पं. जगदीश शर्मा के मुताबिक वास्तु शास्त्र में किसी एक खास चीज के जरिए भी आप अपना भाग्य बदल सकते हैं। वहीं घर से कुछ चीजों को हटाकर भी आपका सोया हुआ भाग्य जाग सकता है।
 

Jan 27, 2023 / 06:10 pm

Sanjana Kumar

vastu_tips_to_get_good_luk.jpg

 

वास्तु शास्त्र में ऐसी बहुत सी छोटी-छोटी बातें बताई गई हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी किस्मत बदल सकती हैं। आपके घर में खुशियां ही खुशियां दस्तक दे सकती हैं। वहीं इन टिप्स को फॉलो करने के लिए आपको कुछ खर्च भी नहीं करना पड़ता। हुई न वही बात हींग लगे न फिटकरी, रंग भी आए चौखा…। जीहां पत्रिका.कॉम में आपको हम बता रहे हैं कुछ ऐसे ही आसान घरेलू टिप्स जिन्हें करने से रातों-रात आपकी किस्मत के दरवाजे खुल जाएंगे, खुशियां आपके कदम चूमने लगेंगी। ज्योतिषाचार्य पं. जगदीश शर्मा के मुताबिक वास्तु शास्त्र में किसी एक खास चीज के जरिए भी आप अपना भाग्य बदल सकते हैं। वहीं घर से कुछ चीजों को हटाकर भी आपका सोया हुआ भाग्य जाग सकता है।

ये भी पढ़ें: बहुत लकी होते हैं इन तारीखों में जन्मे बच्चे, परिवार में आने लगती हैं खुशियां, बढ़ती है सुख-समृद्धि

 

अगर आप भी किस्मत चमकाना चाहते हैं तो जरूर ट्राय करें वास्तु के ये उपाय

– वास्तु शास्त्र के अनुसार प्रत्येक वस्तु की अपनी एक विशिष्ट ऊर्जा होती है। यह ऊर्जा नेगेटिव या पॉजिटिव हो सकती है। उदाहरण के लिए ऐस सामान जिसकी हमें आवश्यकता नहीं है, या फिर जिसे कबाड़ में रख दिया गया है ये सामान नेगेटिव एनर्जी से युक्त हो जाता है। बहुत से लोग अपने घर में इसे रखे ही रखते हैं, हटाते ही नहीं। यह घर में नेगेटिव एनर्जी आने और बढऩे का बड़ा कारण है। इससे आपकी किस्मत की चमक जाने लगती है।

ये भी पढ़ें: Numerology tips : किस्मत के धनी होते हैं मूलांक 7 वाले लोग, लेकिन प्रेम के मामले में भाग्य नहीं देता साथ

– कई बार घर में ऐसा भी देखा गया है कि यह फिजूल का सामान घर की छत पर जगह बना लेता है। लेकिन ऐसा न करें और इस सामान को या तो किसी अन्य तरह से उपयोग कर लें। या फिर उसे कबाड़ी को दे दें या फिर फेंक दें। वास्तु के अनुसार कबाड़ को रखना घर में गरीबी और दुर्भाग्य लाता है।

– बहुत से लोग अपने रोजमर्रा के अखबार और मैग्जीन्स को भी घर की छत पर पटक देते हैं। ऐसा करना भी वास्तु के मुताबिक गलत माना गया है। यदि अखबार और मैग्जीन्स काम के हैं तो उन्हें सही स्थान पर रखें अथवा उन्हें स्टोर रूम में रख दें। बाद में रद्ी में बेच दें। लेकिन उन्हें घर में न रखें।

जरूर कर लें ये काम

– किसी भी मकान की छत उस घर में ब्रह्माण्डीय ऊर्जा के आवागमन का साधन होती है।

– यदि छत साफ-सुथरी और आकर्षक होगी तो सुख, सौभाग्य और समृद्धि आएगी।

– इसीलिए छत को साफ-सुथरा रखें।

– उस पर सुंदर गमले लगाएं, पेड़-पौधों से सजाएं

– जितनी हरियाली और फूलों से भरे गमले होंगे, आपके घर में भी उतनी ही ज्यादा सुख-समृद्धि का प्रवेश होगा।

https://youtu.be/ID4Hrn_EE9M

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Vastu Tips: घर की खुशियोंं के लिए छत पर भूलकर भी न रखें ये चीजें, इस एक चीज को रखने से रातों-रात बदल जाएगी किस्मत

ट्रेंडिंग वीडियो