Ather लॉन्च करेगा सस्ता स्कूटर, एक बार की चार्जिंग में तय करेगा अच्छी-खासी दूरी

  • Ather Energy ने जल्द लॉन्च करेगी किफायती स्कूटर
  • अच्छी-खासी रेंज देगा ये स्कूटर
  • इस स्कूटर में दिए जाएंगे हाईटेक फीचर्स

By: Vineet Singh

Published: 27 Nov 2019, 01:06 PM IST

नई दिल्ली: बेंगलुरु की इलेक्ट्रिक वेहिकल स्टार्टअप अथर एनर्जी ( Ather Energy ) ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की तैयारी में है। ख़ास बात ये है कि इस स्कूटर की कीमत अथर के पिछले स्कूटर से काफी कम होगी जिससे ये आसानी से हर बजट में फिट हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक़ इस स्कूटर को लॉन्च होने में एक से डेढ़ साल का समय लग सकता है।

महंगी हो जाएगी आपकी चहेती Alto जानें क्या है वजह

आपको बता दें कि मौजूदा समय में ather 450 स्कूटर मार्केट में मौजूद है। ये एक प्रीमियम सेगमेंट का स्कूटर है। लेकिन इस स्कूटर की कीमत कम होने की वजह से ये ज्यादातर लोगों के बजट में फिट नहीं हो पाता है जिसे देखते हुए कंपनी ने अब एक किफायती स्कूटर लाने का ऐलान किया है।

BS6 इंजन से लैस है मारुति की ये कार, 22.6 किमी प्रति लीटर माइलेज और कीमत 3 लाख रुपए

आपको बता दें कि किफायती होने के बावजूद भी ये स्कूटर भारतीय मार्केट में मिलने वाले किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर से काफी महंगा होगा फिर भी ये स्कूटर किफायती होगा और आसानी से खरीदा जा सकता है। यह हाई परफॉर्मेंस, बेहतर तरीके से डिजाइन्ड और कनेक्टेड प्रॉडक्ट होगा। फुल चार्ज पर नए स्कूटर की रेंज करीब 75 किलोमीटर होगी।

सस्ती Alto नहीं बल्कि मारुति की ये सेडान कार है लोगों की पहली पसंद, 28 किमी का देती है माइलेज

मौजूदा समय में अथर एनर्जी Ather 450 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है और इसकी कीमत की बात करें तो ये 1.15 लाख रुपये ( एक्स-शोरूम ) है। इससे पहले कंपनी ने Ather 340 स्कूटर लॉन्च किया जिसे ग्राहकों ने रिजेक्ट कर दिया था जिसकी वजह से कंपनी को इसका प्रोडक्शन बंद करना पड़ गया था।

आपको बता दें कि कंपनी सालाना 35-40 हजार स्कूटर बनाती है। उम्मीद है कि इस नए स्कूटर के मार्केट में लॉन्च होने के बाद कंपनी स्कूटर का प्रोडक्शन भी बढ़ाएगी साथ ही इसकी खपत भी बढ़ेगी क्योंकि ये एक किफायती स्कूटर होने वाला है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned