script

BS6 इंजन से लैस है मारुति की ये कार, 22.6 किमी प्रति लीटर माइलेज और कीमत 3 लाख रुपए

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2019 02:59:48 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इंजन के अलावा कंपनी ने कार के सेफ्टी फीचर्स को भी अपडेट किया है। मारुति ने नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो के 3 वेरिएंट्स लॉन्च किये हैं।

Maruti alto BS6

Maruti alto BS6

नई दिल्ली: अप्रैल 2020 से bs6 अनिवार्य हो जाएंगे जिसके बाद सड़कों पर bs4 इंजन वाली गाड़ियों का चलना मुश्किल होगा। यही वजह है कि सभी कंपनियां फिलहाल अपनी गाड़ियों को अपग्रेड करने में लगी है।लेकिन bs6 गाड़ियों के साथ सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि अपग्रेड करने बाद इन गाड़ियों की कीमत में काफी इजाफा होता है। अगर आप भी bs6 इंजन वाली कार लेने की सोच रहे हैं लेकिन अभी भी समझ नहीं पा रहे हैं कि कौन सी कार खरीदें तो आज हम आपको एक ऐसी कार बताने वाले है जो मिडिल क्लास फैमिलीज के लिए बेस्ट है। हम ये इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस कार की कीमत सभी के बजट में फिट हो जाएगी। चलिए अब आपको बताते हैं इस कार के बारे में

सस्ती Alto नहीं बल्कि मारुति की ये सेडान कार है लोगों की पहली पसंद, 28 किमी का देती है माइलेज

डिजाइन और लुक्स-

डिजाइन और लुक्स की बात करें तो कंपनी ने नए डिजाइन का बंपर और साइड फेंडर दिए हैं। इंटीरियर में ड्युअल टोन कलर थीम दी गई है यानि डैशबोर्ड और सीट दोनों ड्युअल टोन कलर थीम में मिलेंगी। कार में आपको टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की कमी खल सकती जो रेनॉ इस सेगमेंट की अपनी कारों में देती है। इसकी जगह इस कार में ब्लू टूथ से लैस स्मार्ट प्ले डॉक दिया है जिसमें आप अपने स्मार्ट फोन को लगाकर उसे कार के टचस्क्रीन की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

माइलेज पर पड़ा है असर-

हम बात कर रहे हैं Maruti Alto के बारे में , ऑल्टो एंट्रीलेवल हैचबैक कार है जो भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। ऑल्टो को कंपनी ने सबसे पहले bs6 इंजन से अपग्रेड किया था। हालांकि bs -6 इंजन के साथ आने के बाद इस कार का माइलेज पहले से थोड़ा कम हुआ है लेकिन फिर भी ये कई कारों के मुकाबले काफी ज्यादा है।

13 सालों से बज रहा है इस कार का डंका, 1 लीटर में चलती है 32 किमी कीमत

स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ आने वाली इस कार में कंपनी ने 800सीसी का तीन सिलेंडर बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया है। पुरानी बीएस4 इंजन वाली ऑल्टो 24.7 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती थी, वहीं नए इंजन के साथ ऑल्टो 22.6 किमी का माइलेज दे रही है।

इंजन के अलावा कंपनी ने कार के सेफ्टी फीचर्स को भी अपडेट किया है। मारुति ने नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो के 3 वेरिएंट्स लॉन्च किये हैं।

कीमतः 2.94 लाख रुपये से 4.15 लाख रुपये तक

ट्रेंडिंग वीडियो