500 रुपए में किसी भी कार के टायर मिलते हैं इस मार्केट में, दूर-दूर से आते हैं लोग

500 रुपए में किसी भी कार के टायर मिलते हैं इस मार्केट में, दूर-दूर से आते हैं लोग

Pragati Vajpai | Publish: Mar, 09 2019 02:47:28 PM (IST) | Updated: Mar, 23 2019 08:14:57 AM (IST) ऑटोमोबाइल

  • दिल्लीवालों के लिए मेट्रो से इस मार्केट तक पहुंचना बेहद आसान है।
  • मेट्रो स्टेशन से ऑटो लेकर आसानी से इस मार्केट में पहुंच जाएंगे।
  • इस मार्केट में बाइक-कार के स्पेयर पार्ट्स भी काफी कम कीमत पर मिलते हैं।

नई दिल्ली। कार खरीदने के बाद उसमें कोई न कोई खराबी तो आती ही रहती है। ऐसे में मैकेनिक के चक्कर लगाना तो आमबात है, लेकिन बात जब टायर बदलवाने की होती है तो कई बार लोग सोच में पड़ जाते हैं। वजह यह कि टायर बदलवाना खर्चीला होता है। ऐसे में अगर हम कहें कि कार के सभी पार्ट्स के लिए आपको एक ऐसी मार्केट के बारे में बताएंगे जहां न सिर्फ आपकी जरूरत का सारा सामान मिल जाता है बल्कि ये बेहद ही सस्ती कीमतों पर मिलता है, तो आपको जानकार हैरानी होगी। यहां कारों के टायर यहां मात्र 500 रुपए में मिल जाते हैं।

सेगमेंट की सबसे बड़ी SUV है टाटा की ये कार, इंजन के बारे में हुआ बड़ा खुलासा

हम बात कर रहे हैं दिल्ली के शाहदरा ऑटो मार्केट की। इस मार्केट में आप कार और बाइक से जुड़े किसी भी कल पुर्जे को आधी से भी कम कीमत पर खरीद सकते हैं। इस मार्केट में पहुंचने के लिए दिल्ली मेट्रो की सेवा है। शाहदरा मेट्रो स्टेशन से इस मार्केट में जाने के लिए ऑटो भी मिलते हैं।

धड़ल्ले से बिक रही है Honda Civic, मात्र 20 दिनों में मिली रिकॉर्ड बुकिंग

दरअसल इस बाजार में ज्यादातर प्रोडक्‍ट्स सेकंड हैंड मि‍लते हैं और इसी कारण ये पार्ट्स बेहद कम कीमत में उपलब्ध होते हैं। आप चाहें तो नया भी ले सकते हैं और नए की भी कीमत अन्य बाजारों से काफी कम होती है। अगर आपको बाइक में टायर लगवाना है तो इस बाजार में अच्छी कंडीशन का टायर 200 रुपए की शुरुआती कीमत में मिल जाएगा।

अगर कार में टायर लगवाना है तो कार का टायर 500 रुपए की शुरुआती कीमत में मिल जाएगा। जितने रुपये में टायर की ट्यूब भी नहीं आती है उतने रुपये में यहां टायर मिल जाते हैं। बाइक के अन्य पार्ट्स जैसे गार्ड, कवर, स्पेयर पार्ट्स, लाइट्स जैसी चीजें बहुत ही कम कीमत में मिल जाती हैं।

आपको बता दें कि इस मार्केट में खरीदारी करने के लिए आपको मोल-भाव करना जरूर आना चाहिए क्योंकि यहां पर आपको पार्ट्स की कीमत पहले अधिक बताई जाएगी, लेकिन बार्गेनिंग करने के बाद कीमत बेहद कम हो जाती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned